Categories
News

नए साल पर आम आदमी के लिए हुंडई लेकर आ रही है बड़ा तौ’फा!

डेली न्यूज़

नए साल पर ज्यादा’तर लोग परि’वार और दोस्तों के साथ घुमने की यो’जना बनाते है। अब परिवार के साथ कही जाना हो तो बड़ी गाड़ी की जरु’रत पड़ती है, लेकिन जितनी बड़ी गाड़ी उतनी महंगी कीमत। लेकिन नए साल के मौके पर हुंड’ई ने शान’दार तोहफा पेश किया है।

जी हां, नए साल पर हुंडई अपनी सबसे सस्ती एसयू’वी लॉन्च करने पर काम कर रही है। जि’सका  कोडनेम ‘AX1’ रखा गया है। यह माइक्रो-एसयूवी, भारत के साथ-साथ कई जगहों पर टे’स्टिंग के दौरान स्पॉ’ट की जा चुकी है।

मिली जानकारी के अनुसार अप’कमिंग हुंडई AX1 में आपको दम’दार फीचर्स मिलेंगे। टे’स्टिंग के दौरान स्पॉट की गई हुं’डई AX1 का हाई-राइ’डिंग कद होगा, साथ ही एक बॉ’क्सी सि’ल्हूट भी होगा। लेकिन हुंडई स्टाइ’लिंग एलि’मेंट्स पर नरम हो सकती है ताकि इसे उपभो’क्ताओं के लिए किफा’यती बनाया जा सके।

टेस्ट मॉडल को फंक्श’नल रूफ रेल्स, डाय’मंड कट अलॉय व्हील्स और एल’ईडी टेल लैंप के साथ देखा गया है, और यह सभी फीचर्स प्रोड’क्शन मॉडल में भी रास्ता बना सकते हैं। एल’ईडी डीआरएल, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ा टच’स्क्रीन इंफोटे’नमेंट सि’स्टम, एक वाय’रलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, की-लेस एंट्री और हाइट-एडज’स्टेबल ड्रा’इवर के साथ आएगी।

कहा जा रहा है कि यह कार सेंट्रो की तरह ही K1 प्लेट’फॉर्म पर आधारित होगी, साथ ही ग्रैंड i10 निओस और नेक्स्ट-जनरे’शन i20 से 1.2-लीटर नैचुरली एस्पि’रेटेड पे’ट्रोल इंजन प्रा’प्त कर सकती है।

यह इंजन 83 पी’एस का पावर और 115 एनए’म का टॉर्क जनरेट करता है। 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ-साथ एक ऑप्श’नल ऑटो’मैटिक के साथ पेश की जाएगी।

कीमत की बात करें तो नई हुं’डई की कीमत 5.5 – 8.5 लाख रुपए के बीच होने की उम्मी’द है, जो इसे भारतीय बाजार में कार निर्माता की सबसे सस्ती एस’यूवी बनाएगी। इसे हुंड’ई के लाइन-अप में वेन्यू के नीचे स्थि’त किया जा’एगा।