Categories
Other

IAS इंटरव्यू का सवाल- लडकियों की ऐसी कौन सी चीज़ होती है जो नहाने के बाद भी गीली नहीं होती ?

आईएएस का एग्रजाम बहुत मुश्किल होता है और उससे भी ज्यादा मुश्किल होता है उसका इंटरव्यू. नौजवान रट रट कर एग्जाम तो पास कर लेते है लेकिन असल में उनकी मेहनत इंटरव्यू मव देखि जाती हैं. आईएएस इंटरव्यू में ऐसे सवाल पूछे जाते हैं जो दिमाग घुमा देते हैं. वो ही लोग ये इंटरव्यू क्लियर कर पाते हैं जो दिमाग से तेज होते है और पहेलियाँ बुझाते हो.आज हम आपके लिए कुछ आईएएस के सवाल लेकर आये हैं जिसका जवाब देने में अच्छे अच्छे के छक्के छूट जाते है.

ये है कुछ आईएएस के सवाल…

  1. सवाल : कार रेस में आपने दूसरे नंबर पर चल रही एक कार को ओवरटेक किया तो आप ये बता सकते है कि आप रेस में कौन से नम्बर पर है.
    उत्तर-आप दूसरे नंबर की कार को ओवरटेक करने के बाद खुद दूसरे नंबर पर आ गए.

2. सवाल: बिना सोये एक आदमी लगातार 12 दिन लगातार चलता रहा है लेकिन कैसे ?
उत्तर- व्यक्ति दिन में चलता था और रात में सोया करता था।

3. सवाल: ऐ बी का पिता है परंतु बी ए का बेटा नहीं है ऐसा कैसे हो सकता है ..?
उत्तर- इस सवाल को सुनकर दिमाग चकरा जायेगा लेकिन इसका जवाब बहुत मुश्किल नही,इसका उत्तर है कि बी का पिता तो है लेकिन बी ए का बेटा नहीं बल्कि बेटी है.

4. सवाल: एक समंदर में एक जहाज जा रहा था और उस जहाज से एक सीढ़ी नीचे लटकी हुई थी.जिसकी लंबाई लगभग 12 फीट थी.उस सीढ़ी में ऊपर चढ़ने के लिए लगभग 7 स्टिक लगाए गए थे.लेकिन कुछ देर बाद समुद्र का जलस्तर 3 फीट बढ़ गया तो सीढ़ी के कितने स्टिक पानी के अंदर चली गई.
उत्तर– एक भी सीढ़ी पानी के अंदर नहीं गई। ऐसा इसलिए क्योंकि पानी के स्तर के बढ़ने के साथ ही जहाज भी ऊपर उठता गया.

5. सवाल: लड़कियों की ऐसी कौन सी चीज़ है, जो नहाने के बाद भी सुखी रह जाती है?
उत्तर लड़की शब्द तो बस आपको कंफ्यूज करने के लिए था वास्तव में लड़का हो या लड़की सजीव हो या निर्जीव किसी की परछाई नही भीगती.

Leave a Reply

Your email address will not be published.