Categories
News

कोरो’ना प’र चौं’काने वा’ला खुला’सा: आइ’सक्रीम में मि’ला.. जा’निए पू’री ख’बर, वर’ना आ’पके ब’च्चें हो स’कते है कोरो’ना के शि’कार…

हिंदी खबर

न’ई दि’ल्ली: भा’रत स’मेत दु’निया के क’ई दे’शों में को’रोना वैक्सी’नेशन की शुरुआ’त हो चु’की है। हालां’कि को’रोना महा’मारी को ले’कर आ’ए दि’न न’ए-न’ए खुला’से हो र’हे हैं। अ’ब खा’ने के सा’मान में भी को’रोना वा’यरस की पु’ष्टि हु’ई है। ची’न में आइ’सक्रीम में भी कोरो’ना वा’यरस मि’ला है।

य’ह माम’ला सा’मने के बा’द ची’न में हड़’कंप म’च ग’या है। इ’सके बा’द ची’नी अधि’कारी संक्र’मण के खत’रे को प’ता कर’ने की को’शिश क’र र’हे हैं। स्था’नीय दुका’नों में ब’नाई जा’ने वा’ली आइस’क्रीम के ती’न सैं’पल में को’रोना का संक्र’मण पा’या ग’या है। ची’न के उत्त’र पू’र्व टिया’नजिन नगरपा’लिका में य’ह हैरा’न क’रने वा’ले मा’मला सा’मने आ’या है।

टिया’नजिन डकि’याडो फू’ड कंप’नी ने ब’ताया कि 4,836 आइ’सक्रीम के डि’ब्बे कोरो’ना संक्र’मित मि’ले हैं। इ’नमें से 2,089 डि’ब्बों को स्टो’रेज में सी’ल क’र दि’या ग’या है। ची’नी मी’डिया में बता’या ग’या है कि सं’क्रमित डि’ब्बों में से 1,812 डि’ब्बों को दू’सरे प्रां’तों में भे’जा दि’या ग’या है, तो व’हीं 935 डि’ब्बे स्था’नीय बा’जार में भे’जे ग’ए हैं। इन’में 65 डि’ब्बों को बे’चा जा चु’का है।