Categories
News

बड़ी खबर-भारत ने पाकि’स्तान पर किया बड़ा हमला,कई चौकियाँ तबाह ला’शों की गिनती जारी…

हिंदी खबर

जम्मू: पाकि’स्तान, भा’रत में लगा’तार अशां’ति फैलाने की ना’पाक सा’जिश रच’ने में जु’टा हुआ है। उस,की मंशा सीमा’ पा’र से गो’लीबा’र कर इसकी आड़ में भा’रत में आतं’कियों की घुसपैठ कराने की है। लेकिन भार’तीय सेना के आगे उसकी सारी प्ला’निंग धरी की धरी रह जा रही है। उसका हर प्ला”न फेल सा’बित हो रहा है।

पाकि”स्तान से’ना को आज फिर से कश्”मीर के पुंछ जिले के मन”कोट से’क्टर में गोला”बारी करने पर भा’रतीय सेना ने मुंह”तोड़ ज’वाब दिया है।

भा’रतीय सेना ने बड़ी कार्र’वाई करते हुए उसके चार सैनिकों को मार गिरा”या है। पा’कि’स्तान की पांच चौ’कियों को भी त’बा”ह कर दिया है। इस दौरान हमारे बी’एस’एफ के दो ज’वान भी घायल हो गये हुए हैं। पकि:स्तान की तरफ से मन’कोट के रिहाय’शी इला’कों में गो’ले गि’रने से आधा द”र्जन से अधिक मका’नों को नुक्”सान पहुंचा है।

पाकि”स्तान ने दागे’ मो’र्टार

पा’किस्तान ने शुक्र’वार-शनि’वार की रात दो बजे से ही सोची समझी रण’नीति के तहत सीज फायर का उ’ल्लंघ’न करना शुरू कर दिया। उसने भारतीय सेना की चौ’कि’यों और फिर गांवों पर मो’र्टार से ह’म’ला किया।

इसकी ती’व्रता इतनी अ’धिक थी कि मका’नों पर गिरने पर वे बुरी तरह से ध्व’स्त हो गये। आधा दर्जन से अधिक मकानों को काफी नुक्सान पहुंचा है।

बता दें कि शनिवार देर रात को भी पुंछ जिले के ही मेंढर, खड़ी व करमाड़ा सेक्टर में पाकिस्तान की सेना ने फा’यरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में मन’कोट से’क्टर में तैनात बीएसएफ के दो कांस्टेबल सीएच मनोह’र और रियाज अहमद बुरी तरह से ज”ख्मी हो गए। जिसके बाद से दोनों को आ”र्मी हॉ”स्पिटल में एडमिट कराया गया है।

गोलाबारी का भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब

पाकि”’स्तान की ना:’पाक हर’कत का भार’तीय सेना मुंहतोड़ जवा’ब दे रही है। बीएसएफ की 19 बटालियन के जवानों ने मो’र्चा संभाल रखा है। हीरान’गर से’क्टर में पा’किस्ता’न एक साल से लगा’तार सीज फा’यर का उल्”लंघ”न करता आ रहा है।

आज की जवा’बी कार्र’वाई में भा’रत ने पा’क सेना की करीब पांच चौ’कि’यों को बम से उड़ा दिया है। उसके चार सैनि’क मार गि’राए गये हैं। अभी भी दोनों तरफ से गोला’बारी जारी है। भार’तीय जवा’न भी डटे हुए हैं और उसे मुंह’तोड़ जवाब दे रहे हैं।