Categories
News

PUBG की भा’रत में दो’बारा हो सकती है वाप’सी इस ता’रीक को.फटा’फट जानें ता’जा खबर

ट्रॉन्डिंग न्यूज़

क्या PUBG की भारत में दोबारा हो रही है वापसी? फटाफट जानें ताजा खबर

पूरी दुनि’या में PUBG का’फी पॉपु’लर गेम बन चुका है. PUBG गे’म को पूरी दुनि’या में 10 मि’लियन से ज्या’दा बार खरी’दा गया है. इ’सके पॉपु’लर होने का अंदा’जा इसी बात से लगा’या जा सक’ता है कि पिछ’ले कुछ सा’लों में सबसे ज्’यादा गे’मिंग अ’वार्ड PUBG ने ही बटो’रे हैं.

खास बातें

  • क्या PUBG लगा प्रति’बंध हटेगा?
  • इंट’रनेट में दिख रही सुग’बुगा’हट
  • सीमा वि’वाद के बाद भा’रत में पब’जी मोबा’इल बैन है

नई दि’ल्ली: PUBG गेम खे’लने वालों के लिए ये आज की उम्मी’द भरी खब’र हो सक’ती है. भा’रत में PUBG की दो’बारा वाप’सी हो स’कती है. जी हां, इंटर’नेट पर चल रहे सुग’बुगा’हट से ये कया’स लगाए जा रहे हैं कि बहुत जल्द भा’रत में PUBG खे’लने वालों को दो’बारा इसका आ’नंद उठा’ने का मौका मिल सक’ता है. बता’ते चलें कि कुछ समय पहले ही भा’रत-चीन सी’मा वि:वाद के बाद PUBG के मोबा’इल वर्जन को भा’रत में बै’न कर दिया गया था. 

हाल ही में PUBG गेम च’लाने वाली कंप’नी क्रा’फोन ने इसके संके’त दिए हैं. क्राफो’न ने PUBG के लिए पॉपु’लर जॉब साइ’ट Link’edin में एक नई जॉब के लिए आवे’दन मंगा’ए हैं. ये जॉब पोस्ट महत्व’पूर्ण इस’लिए है क्यों’कि ये जॉब भार’तीय ऑप’रेशन के लिए है. कया’स लगाए जा रहे हैं कि बहुत जल्द PUBG पर लगा प्रति’बंध हटा’या जा सक’ता है. यही का’रण है कि कंपनी ने अपने बिज’नेस ऑपरे’शन के लिए तैया’रियां दोबा’रा से शुरू कर दी है.

कंप्यू’टर पर अभी भी खे’ला जा सक’ता है PUBG 
जान’कारों का कह’ना है कि भारत सर’कार ने PUBG मोबा’इल (मोबा’इल वर्ज’न) को भा’रत में बैन किया है. इसका कार’ण ये है कि कुछ स’मय पहले ही इस कोरि’यन गेमिंग ऐप के 1.5 प्रतिशत शेयर चीनी कंप’नी टेन’सेंट ने ख’रीदे थे. हालां’कि ये भी सिर्फ एक क’यास है. भा’रत सर’कार ने PUBG मोबा’इल को भा’रत में बैन पर कोई आधि’का’रिक वजह नहीं बता’ई है. हालां’कि पब’जी को अभी भी टैप’टॉप और डेस्क’टॉप पर खेला जा सकता है. लेकि’न देश में ज्यादा पॉपु’लर मोबा’इल वर्जन ही रही है. 

दुनि’याभर में सबसे पॉपु’लर है PUBG 
बता’ते चलें कि पूरी दुनि’या में PUBG काफी पॉपु’लर गेम बन चुका है. PUBG गेम को पूरी दु’निया में 10 मिलि’यन से ज्यादा बार खरीदा गया है. इसके पॉपुल’र होने का अंदा’जा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले कुछ सालों में सबसे ज्यादा गेमिंग अवार्ड PUBG ने ही बटोरे हैं.