Categories
Other

ये है भारत के 5 सबसे अमीर भिखारी, एक दिन की कमाई जानकर उड़ जाएंगे आपके भी होश

पढ़ने लिखने की एक सबसे बड़ी वजह होती है पैसा क्योंकि पैसा ही ऐसी चीज़ है जो आपका पेट भर सकती है आपको जीवित रख सकती है. पैसा कमाने की दौड़ में कोई डॉक्टर बनना चाहता है कोई इंजीनियर कोई नेता कोई अभिनेता. यहाँ तक की भिखारी भी पैसा कमा कर अपना पेट पालता है बल्कि यही नहीं कई भिखारी ऐसे भी है इंडिया में जिन्होंने भीक मांगकर ही एक ऐसा मुकाम हासिल किया जिसके लिए एक आम आदमी दिन रात मेहनत कर भी उस मुकाम को हासिल नहीं कर सकता. आज हम आपको ऐसे ही कुछ भिखारियों के बारे में बता रहे है जिनकी कमाई देख कर आप भी हैरान रह जाएंगे |

भरत जैन – भरत जैन भारत के सबसे अमीर भिखारी है जिनकी एक महीने की कमाई लगभग 75 हज़ार से 1 लाख रूपए तक है . पचास वर्षीय भरत जैन मुंबई के परेल इलाके में रहते है अपने परिवार के साथ और वही भीक मांगते है. भरत के पास दो घर भी है जिनकी कीमत 70 लाख रूपए है.

कृष्ण कुमार किते – कृष्ण कुमार मुंबई का रहने वाला है और ये चरनी रोड पर भिख मांगता है कृष्ण कुमार का नाला सुपर में अपना फ्लैट है जहां वो अपने भाई के साथ रहता है कृष्ण कुमार तकरीबन दिन के 1500 से दो हज़ार रूपए तक कमा लेता है.

संभाजी काले – संभाजी काले रोजाना करीब हज़ार से दो हज़ार रूपए कमा लेता है मुंबई के खार में अपने परिवार के साथ भिख मांगकर. इस व्यक्ति ने बैंक में लाखो रूपए की सेविंग के अलावा कई जगहों पे ज़मीन खरीद रक्खी है भिख मांग मांग कर और अपना खुद का घर भी है.

सर्वातिया देवी – पटना की सर्वातिया देवी इंडिया की सबसे जानीमानी भिखारियों में से एक है आपने इनके कई चर्चे न्यूज़ चँनलो पर सुने होंगे. ये एक ऐसी भिखारी है जिसने अपना जीवन बिमा करा रखा है हर दिन ८ से १० घंटे भीक मांगकर अच्छे खासे पैसे कमा लेती है.

मस्सु – मस्सु जैसा शानदार भिखारी शायद ही आपने कभी देखा हो मस्सु एक ऑटो में आता है और उसी ऑटो में फाटे कपडे पहनकर भीक मांगने निकल पड़ता है और पैसे इखट्टे होने के बाद ऑटो में बैठ कर वापस चले जाता है. मस्सु बड़े बड़े रेस्ट्रॉन्ट के बहार भिख मांगकर डेली के १५०० से २००० रूपए तक इखट्टा कर लेता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.