Categories
Other

अमेरिका भारत को बेचने जा रहा हैं ये चीज़, इससे पाकिस्तान में मची खलबली

आपको बता दें भारत ने कुछ दिन पहले अमेरिका को मेडिसिन देकर सहायता की थी. अमेरिका को सहायता करने पर कुछ लोग ज़हर भी उगल रहे थे. उसके बावजूद भारत के मौजूदा सरकार ने जितना हो सका उतनी मदद की. अब इस बात को ट्रम्प भी अच्छे से समझ गया की भारत के सिवाय कोई भी देश इतना दिलदार नहीं हैं. इसलिए उसने भी अपनी दोस्ती बखूबी निभाई हैं. अब अमेरिका भारत को एक ऐसी चीज बेचने वाला हैं जिसके बारे में जानकर पाकिस्तान की हालत ख़राब हो गयी हैं.

अमेरिका और भारत के बीच रक्षा सौदा को मंजूरी मिलने के बाद पाकिस्तान की चिंता बढ़ गयी है. अमेरिका ने 15.5 करोड़ डॉलर की हारपून ब्लॉक-2 एयर लॉन्चड मिसाइलें और हल्के वजन के टॉरपीडो भारत को बेचने की मंजूरी दी थी. अमेरिका के इस कदम के बाद पाक की बौंखलाहट सामने आई है. कोरोना जैसी महामारी के बीच भारत पाक के इस सौदे ने पाक को बेचैन कर दिया है.

अमेरिका का भारत के साथ हुए इस रक्षा सौदे के बाद पाक ने अमेरिका पर आरोप लगाया है कि वह भारत को जहाज-रोधी मिसाइलें देकर क्षेत्र में अस्थिरता पैदा कर रहा है. पाक के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता आइशा फारुकी ने कहा है कि अमेरिका की भारत को मिसाइलें की बिक्री क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.