Categories
Other

भारतीय सेना ने एक बार फिर पा-कि-स्ता-न में लहराया अपना परचम, इतनी चौकियां की त-बा-ह

आपको तो पता ही हैं पूरे विश्व में अभी कोरोना का प्रकोप जारी हैं. उसके बावजूद पा-कि-स्ता-न के ह-रक-तें कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. पा-कि-स्ता-न के नेता भी उटपटांग बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं. अभी ये समझना चाहिए जो हा-ल-त अभी चल रहे हैं उसमे सारे विश्व के लोगों को एक साथ काम करना चाहिए. लेकिन ये बाज नही आते हैं.

पा-कि-स्ता-नी सेना ने गुरुवार को नियंत्रण रेखा पर सं-घ-र्ष-विरा-म का उल्लं-घ-न करते हुए कस्बा, कीरनी और शाहपुर सेक्टर के 10 से अधिक गांवों पर गो-ले बरसाए। शाहपुर सेक्टर के आखिरी गांव सोकड़ में पा-कि-स्ता-न ने पचास से अधिक मो-र्टा-र दागे जोकि लोगों के घरों के ऊपर और आस-पास गि-रे जिससे करीब छह मकानों को नु-क-सा-न पहुंचा है।इस गो-ला-बा-री में गांव के तफैल हुसैन का परिवार बाल-बाल बच गया। चार गोले उनके मकान के ऊपर और आसपास गिरे। इससे उसकी चार माह की बच्ची बे-हो-श हो गई। उधर, कस्बा सेक्टर में पा-कि-स्ता-नी गो-ला-बा-री से एक ग्रामीण और एक जवान भी घा-य-ल हुआ है।

सेना ने इसका करारा जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में पा-कि-स्ता-न की राजा, रानी, रिंगकटूर, बेगम आदि चौकियां त-बा-ह हो गई हैं। कई सैनिक भी मा-रे जाने की सूचना है। इन चौकियों से धूल का गुबार और धुआं उठता दिखने से वहां भारी नु-क-सा-न की पुष्टि होती है।पा-कि-स्ता-न ने माह-ए-रमजान में अब तक राजोरी, पुंछ, पलांवाला, कुपवाड़ा, बारामुला जैसे क्षेत्रों में 48 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। इस दौरान कश्मीर में 10 से 12 आ-तं-की ह-म-ले हुए। इसमें सुरक्षाबलों ने आठ जवान खो दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.