Categories
Other

इस जगह पर मिलता हैं इंसानी अंगो का अचार, इसकी कीमत जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे

दोस्तों, आप में से सभी लोग खाने के साथ कई तरह के अलग- अलग अचार तो खाते ही होंगे जैसे आम, नींबू, मिर्च, गाजर, मूली और आंवले के अचार. दरअसल अचार जो हैं हमारे खाने के स्वाद को कई गुना बढ़ा देता हैं. हमारे देश भारत में तो लोगों की खाने के साथ पहली पसंद अचार होती हैं. अलग अलग राज्लेयों में अलग-अलग तरह और स्वाद के अचार पाए जाते हैं. लेकिन दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे हैरान कर देने वाली बात बताने जा रहे हैं जंहा इंसानी अंगों का अचार बेचा जाता हैं. यंहा ऐसी- ऐसी खतरनाक और डरा देने वाली चीज़े रखी हुई हैं जिसे देखकर कोई भी डर जाए. इस जगह पर लोग जाने से पहले कई बार सोचते हैं. तो आयिए जानते हैं कि आखिर वो कौनसी जगह हैं जंहा इंसानी अंगो का अचार बेचा जाता हैं.

दरअसल, इस लंदन के एसेक्स में एक ऐसी दुकान हैं यंहा घुसते हुए हाथ- पैर , जानवरों की खोपड़ी जैसे अजीब और डरावने चीज़े रखी हुई हैं जो कि ट्रांसपैरेंट डिब्बो के अंदर से दिखती हैं. इस दुकान में घुसने से ऐसा नज़ारा दिखाई देता हैं जिसे देखकर कोई भी डर जाए क्युकी वो किसी भूतिया फ़िल्मी के सीन की तरह लगता हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस दुकान का नाम ‘क्यूरोसिटीज फ्रॉम द फिफ्थ कॉर्नर’ है, इसव दुकान के मालिक का नाम हैनरी स्क्रैग हैं । हैनरी ने अपने इस शॉप में ऐसी कई सारी अजीबोगरीब चीज़े रखी हुई हैं जिन्हें देखकर कोई भी डर जाता हैं.

दरअसल हैनरी की इस अजीब और डरावनी दुकान में ऐसी चीजें रखी हुई हैं जैसे एक शख्स का कटा हुआ हाथ, महिलाओं के गर्भ, ओवरी (अंडाशय) और यंहा तक की एक छोटे बच्चे की बॉडी भी रखी हुई हैं जिसमे जान भी नहीं हैं. इस शख्स ने इन सब चीजों को अचार रखने वाले जार में रखा हुआ हैं.

जब उनसे इस बात पर पूछा तब हैनरी ने कहा कि- ‘मैं समझता हूं कि कुछ लोग इन्हें खरीदना पसंद नहीं करते हैं या इन्हें बेचने को लेकर मुझे गलत मानते हैं, क्योंकि एक समाज के रूप में हम आमतौर पर अन्य संस्कृतियों की परंपराओं के बारे में नहीं जानते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि बहुत सी चीजों को लोग कभी नहीं देख पाते हैं। इसीलिए ऐसे में लोग इस दुकान में आकर अपने शरीर से जुड़ी बहुत सी चीजों को देख सकते हैं और पसंद आने पर उन्हें खरीद भी सकते हैं।’

एक हैरानी वाली बात भी आपको बताना चाहते हैं की हैनरी को इस शॉप के लिए मेडिकल बोर्ड से परमिशन भी मिली हुई हैं । हैनरी ने बताया कि वो अपने शॉप में इंसानी अंगों से लेकर जानवरों के अंग और ऐसी ही अलग अलग अजीब तरह की चीजों को रखते हैं. इनकी कीमत जानकर भी आपको हैरान हो सकती हैं. इन इंसानी अंगो की कीमत 10 यूरो से लेकर 2650 यूरो यानी 900 रुपये से लेकर 2.5 लाख रुपये तक की हैं.

दुकान के ओनर हैनरी ने बताया कि अपने इस काम के लिए वो किसी लावारिस बॉडी या डोनेट की गई डेड-बॉ-डीज का ही इस्तेमाल करते हैं। वो पहले इन बॉडीज को या उनके अंगों को सबसे पहले फॉर्मलडिहाइड में डुबाते हैं, जिससे अंगों के टिशू (मांस ) खराब होना बंद हो जाते हैं, इससे वो बॉडी सड़ती नहीं हैं. ऐसे करने के बाद वो इसे अल्कोहल में भी डुबा देते हैं। हैनरी ने ये भी बताया कि समय-समय पर उन्हें हर जार का पानी बदलना पड़ता है, ताकि उन जार में रखे हुए अंग साफ़ और सुरक्षित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.