Categories
News

यहॉ ल’ड़कियों को इ’न’रवि’य’र प’हनने की नहीं है इ’जाज’त, ऐसा करने पर मिलती है…देखें त’स्वीर👇

जरा हटके

देश में अ’पने अ’ल’ग ही का’नू’न होते हैं। कुछ तो इतने अ’जी’ब होते हैं, जिन्हें जा’नक’र है’रानी होती है। आज हम आ’प’को एक ऐसे ही देश के बा’रे में ब’ताने जा रहे हैं। जहां म’हिला’ओं के लिए एक ऐसा अ’जी’ब का’नून है, जिसे जानकर आपको है’रा’नी होगी। इस देश में म’हिला’ओं को इ’नर’विय’र प’हन’ने की म’नाही है।

दरअसल, अ’मेरि’का के मि’सौरी रा’ज्य में एक ऐसा का’नू’न है, जिसके मु’ताबि’क कोई भी म’हि’ला इ’न’रवि’य’र नहीं प’ह’न सकती है। अगर किसी म’हिला ने इस का’नून को मा’नने से म’ना कर दिया तो उस पर स’ख्त से स’ख्त क’वाई की जाती है। यह का’नून कई सौ सा’लों से च’ला आ रहा है।

लोगो का मा’न’ना है की, इ’नविय’र प’ह’नक’र म’हिला’एं आम अ’मे’रिकी आ’द’मी से का’मनी’य, सु’डौ’ल और छर’हरी का’या के लिए प्र’शं’सा का अ’धि’कार छी’न’ती हैं। इस का’रण म’हिला’ओं को इन’रविय’र नहीं प’हन’ना चाहिए। इस अ’जी’ब से का’नू’न को पुरे अ’मेरि’का में नहीं ब’ल्कि सि’र्फ अ’मेरि’का के म’ध्‍य-प’श्चिम राज्‍य मि’सौरी में ल’ड़कि’यों पर ला’गू कि’या जा’ता है।

यहां यह भी का’नून है की अगर कोई महि’ला आ’ग में फ’सी हुई है और उ’सने उ’स व’क़्त ना’इट गा’उन प’हना है, तो उसे कोई द’मक’ल क’र्मी ब’चा नहीं स’कता। इसका का’र’ण यह है की वहां ऐ’सा करना गै’रकानू’नी का’म है।