Categories
Other

पठान परिवार में पैदा होने के बावजूद भी इरफ़ान के पिता उन्हें ब्राहमण कहते थे, जानिये वजह

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 54 साल की उम्र में निधन हो गया है. वे मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे. उनकी हालत काफी गंभीर थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इरफान पेट की समस्या से जूझ रहे थे. उन्हें Colon infection हुआ था. इसके साथ ही बॉलीवुड जगत के एक बेहतरीन एक्टर ने हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया. आखिर पठान परिवार में पैदा होने के बावजूद भी इरफ़ान के पिता उन्हें ब्राहमण कहते थे. ये थी वजह.

इरफान का पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान है. उनका जन्म एक पठान मुस्लिम ​परिवार में हुआ था. उनके पिता का नाम जागीरदार खान था. वे टायर का व्यापार करते थे. इरफान ने पठान मुस्लिम परिवार में जन्म होने के बाद भी कभी मीट या मांस नहीं खाया था और वे बचपन से ही शाकाहारी थे. यही कारण है कि उनके पिता इरफान को मजाक में कहा करते थे कि ये तो पठान परिवार में एक ब्राह्मण पैदा हो गया है.

इरफान के पिता उन्हें शिकार पर भी ले जाया करते थे. जंगल का वातावरण उन्हें काफी रोमांचित भी करता था लेकिन उन्हें कभी पसंद नहीं आता था जब मासूम जानवरों का शिकार होता था. इरफान उन जानवरों के साथ कनेक्ट महसूस करते थे कि आखिर अब इन जानवरों के परिवारों का क्या होगा. इरफान खुद भी राइफल चलाना जानते हैं लेकिन खुद कभी शिकार नहीं करते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.