Categories
Other

अपने परिवार के लिए इतनी संपत्ति छोड़ गए हैं इरफ़ान खान

बॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान खान के बुधवार को अचानक नि’धन से पूरी इंडस्ट्री में मा-तम छा गया।इरफ़ान की अचानक बिगड़ी तबि-यत के कारण उन्हें मंगलवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल के आईसीयू में एडमिट किया गया था।बता दें कि इरफान खान ने दो साल कैं-सर से लंबी जंग लड़ी है. आज हम आपको बतायेंगे अपने पीछे अपने परिवारवालों के लिए कितनी संपत्ति छोड़ गये हैं इरफ़ान खान.

इरफान खान के परिवार में उनकी पत्नी सुतापा सिकदर और दो बेटे- बाबिल और अयान हैं. इरफान खान कुल 321 करोड़ की संपत्ति के मालिक थे। थिएटर की दुनिया से अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाले इरफान खान की कमाई का जरिया उनकी फिल्में और विज्ञापन ही थे। एक्टिंग फीस के अलावा इरफान खान अपनी फिल्मों के प्रॉफिट (लाभ) में शेयर भी लेते थे। इरफान खान मुंबई में एक घर के अलावा, जुहू में एक फ्लैट के मालिक थे। सबसे ज्यादा इनकम टैक्स देने वाले बॉलीवुड के अभिनेताओं में इरफान खान की गिनती होती थी।

इरफान खान एक फिल्म के लिए 15 करोड़ रुपए फीस लेते थे। इसके अलावा एक विज्ञापन के लिए उनकी फीस 4 से 5 करोड़ रुपए थी। इरफान खान ने 110 करोड़ रुपए का पर्सनल इन्वेस्टमेंट भी किया हुआ था। लग्जरी कारों के शौकीन इरफान खान टोयोटा सेलिका, बीएमडब्ल्यू, मैसेराटी क्वाट्रोपोर्टे और एक ऑडी कार के मालिक थे, जिनकी कुल कीमत 3 से 5 करोड़ रुपए है। हॉलीवुड की भी कई बड़ी फिल्मों में भूमिका निभाने इरफान खान सामाजिक कार्यों के लिए भी बढ़-चढ़कर सहयोग करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.