Categories
Other

जिस दोस्त के वजह से इरफान को पहचान मिली, उसी के कंधे पर निकला बेमिसाल एक्टर का जनाजा

बॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान खान के बुधवार को अचानक नि’धन से पूरी इंडस्ट्री में मा-तम छा गया।इरफ़ान की अचानक बिगड़ी तबि-यत के कारण उन्हें मंगलवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल के आईसीयू में एडमिट किया गया था।बता दें कि इरफान खान ने दो साल कैं-सर से लंबी जंग लड़ी है. जिस दोस्त के वजह से इरफान को पहचान मिली, उसी के कंधे पर निकला बेमिसाल एक्टर का जनाजा निकला. नाम जानकर दंग रह जायेंगे.

साल 2003 से पहले यूं तो इरफान खान कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में काम कर चुके थे। लेकिन उन्हें लोगों ने सीरियसली लेना शुरू किया इसी साल आई फिल्म हासिल के बाद. हासिल का निर्देशन किया था तिग्मांशु धूलिया ने। तिग्मांशु और इरफान नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के दिनों से दोस्त थे।तिग्मांशु धूलिया ने इरफान के साथ एक और फिल्म बनाई थी पान सिंह तोमर। इस फिल्म के लिए इरफान को नेशनल अवार्ड से भी नवाजा गया था।

इरफान को ‘इरफान’ बनाने वाले तिग्मांशु धूलिया ने उनके निधन पर कहा कि आज मैंने अपना दोस्त ही नहीं बल्कि भाई खो दिया है।इरफान की अंतिम यात्रा उसके कंधों पर ही पूरी हुई। जिस दोस्त ने उन्हें शोहरत की बुलंदियों पर पहुंचाया उसी ने उन्हें सुपुर्द-ए-खाक भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.