Categories
Other

PM की अपील पर ठीक रात 9 बजे जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने किया कुछ ऐसा….

प्रधानमंत्री मोदी इस वक़्त देश के हित के लिए बहुत सारे फैसले लिए हैं. आपको तो पता ही हैं इस वक़्त देश की स्तिथि बेहद ख़राब हैं. कोरोना नाम की महामारी जो पूरी दुनिया में अपने पैर पसार चुकी हैं उससे बचने के लिए सारे देशों में अलग अलग फैसले लिए जा रहे हैं. ऐसे में सबसे महतवपूर्ण बात ये हैं कि लोगो में एकता होनी चाहिए. कुछ दिन पहले लोगों ने मोदी जी के कहने पर उनलोगों को धन्यवाद करने के लिए जो हमारे लिए घर से बहार थे उनको शुक्रिया बोला गया. बीते रविवार को उन्होंने दिए जलाने की बात की. आइये आपको बताते हैं जामिया के छात्रों ने क्या किया हैं?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देशभर में रविवार रात 9 बजे 9 मिनट के लिए लोगों ने अपने घरों की बिजली को बंद रखा और इस दौरान दीपक, मोमबत्ती या फिर मोबाइल की रोशनी कर कोरोना से लड़ने का संकल्प दोहराया.

इस दौरान दिल्ली स्थित जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के छात्रों और स्टाफ ने भी कैंपस की लाइटें बंद कर मोमबत्तियां और दीपक जलाए. इस दौरान बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के छात्रों ने कोरोना के खिलाफ देश भर में चल रही लड़ाई में साथ देने का संकल्प लिया. इस दौरान शिक्षकों के साथ ही यूनिवर्सिटी के अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस अपील में देशभर के लाखों परिवारों ने साथ दिया और अपने घरों की लाइट्स को बंद कर गेट पर या बालकनी में रात 9 बजे दीपक, मोमबत्तियां और मोबाइल की लाइट जला कर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुट्ता दिखाई.

जैसे ही घड़ी ने रात के 9 बजाए, लोगों ने अपने घरों की लाइट्स ऑफ कर दी और बालकनी में निकल आए, कुछ लोगों ने अपने मोबाइल के फ्लैश जला लिए तो कुछ लोगों ने मोमबत्तियां और दीये जलाए. इस दौरान दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में पटाखे भी फूटते सुने गए. शंखध्वनि भी सुनाई पड़ी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.