Categories
Other

कोरोना संकट के बीच जनधन खाता धारकों के लिए मोदी सरकार के तरफ़ से बड़ी खुशखबरी

जैसे ही आप सभी को पता होगा कि अब लॉकडाउन चल रहा है. जिसकी वजह से लोगों को पैसों की काफी जरूरत है और, इसी वजह से मोदी सरकार ने भी राहत पैकेज देने का वादा किया था जो की उन्होंने निभाया भी. जानकर खुशी होगी कि, अब जनधन खाता धारकों के बैंक अकाउंट में पैसे जमा किए जाएंगे और अधिक जानकारी के लिए आप नीचे वाली तस्वीर अवश्य देखें.

यदि आपका जन धन खाता सक्रिय नहीं है अर्थात आपने लम्ब समय से लेन-देन नहीं किया है तो आप अपनी नजदीकी शाखा पर जाकर एक प्रार्थना पत्र शाखा प्रबन्धक के नाम लिखकर एक आई. डी. कार्ड की फोटो प्रति व एक पते का प्रमाण पत्र की फोटो प्रति प्रार्थना पत्र के साथ संलग्न कर शाखा में जमा कर सकते हैं। आपका खाता सक्रिय हो जाएगा, फिर आप गरीबों व मजदूरों को दी जाने वाली इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं अर्थात इन तिथियों में या उसके बाद भी आपकी धनराशि आपके खाते में भेज दी जाएगी.

कोरोना से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इससे संक्रमित लोगों की संख्या दुनिया में बढ़कर 1,436,833 हो गई है. दुनिया में कोरोना वायरस ने 82,421 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है. ये जानलेवा वायरस पूरी दुनिया पर कब्ज़ा कर चुका हैं. 

One reply on “कोरोना संकट के बीच जनधन खाता धारकों के लिए मोदी सरकार के तरफ़ से बड़ी खुशखबरी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.