Categories
Other

कोरोना वायरस से तंग होकर वित्त मंत्री ने की आ-त्म-ह-त्या, शो-क में डूबा पूरा देश

कोरोना के कहर से दुनियाभर में करीब 16 लाख से ज्यादा लोग संक्र-मित हैं. आपको बता दें कि सबसे ज्यादा प्रभावित चीन, इटली और स्पेन जैसे देश हैं. वहीं बात करें भारत की तो यहां कोरोना वायरस के मामलों दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक मरीजों की संख्या 8000 के पार पहुंच चुकी है. इस वायरस से तं-ग होकर इस देश के वित्त मंत्री के आ-त्म-ह-त्या की खबर आयी हैं.

जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री में आ-त्म-ह-त्या कर ली है। खबरों से पता चला है कि उनका श-व रेलवे पटरी के पास मिला। इस वित्त मंत्री का नाम थॉमस शाएफर है। इनके घर में पत्नी के साथ दो बच्चे शामिल है.जर्मनी के न्यूज़ चैनल से पता चला है कि थॉमस कोरोना वायरस के चलते उससे हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई से परेशान थे। ऐसे में वो इस नुकसान को झेल ना सके और अपनी जिंदगी हार बैठे। हेसे राज्य के मुख्यमंत्री वॉलकर वोफियर ने इस घटना पर काफी दुख भी जताया। वॉलकर वोफियर ने कहा कि थॉमस कोरोना वायरस को लेकर काफी दिनों से दिन रात काम कर रहे थे। वो लगातार लोगों की मदद करने में जूट हुए थे। ऐसे में उनका ये कदम हम सबके लिए काफी दुखदायी है.

हेसे में जर्मनी की वित्तीय राजधानी फ्रैंकफर्ट है। जहां ड्यूश बैंक और कॉमर्जबैंक का मुख्यालय है। यूरोपीय सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में ही है। बॉफियर ने कहा कि शाएफर इस महामारी के कारण पैदा हुए आर्थिक संकट से उबरने में कंपनियों एवं कर्मियों की मदद करने के लिए दिन-रात काम कर रहे थे

Leave a Reply

Your email address will not be published.