Categories
Other

इस बड़ी वजह के चलते अभिनेता जावेद जाफरी करते थे अपने पिता से बेहद नफरत

फिल्म इंडस्ट्री के जानेमाने एक्टर, वॉयस ओवर आर्टिस्‍ट, डांसर और कॉमेडियन जावेद जाफरी ने अपने हर किरदार और काम से लोगों के दिलों में एक ख़ास जगह बनाई हैं. उन्होंने ‘बूगी वूगी’ से डांस को घर-घर तक पहुंचाया था . इस सुपरहिट शो ‘बूगी-वूगी’ में एकरिंग और जज की भूमिका में जावेद जाफरी के साथ उनके भाई नावेद जाफरी और रवि बहल भी थे. इन लोगों ने इस डांस शो के जरिये डांस के शौकीनों को प्लेटफार्म दिया था, ताकि वो अपने शौक को पूरा कर सकें और नाम कमा सकें. आज हम जावेद जाफरी के बारे में आपको इसीलिए बता रहे क्युकी आज उनका जन्मदिन हैं , और इस ख़ास मौके पर हम आपको जावेद और पिता से जुडी कुछ ऐसी बातो के बारे में बताने जा रहे हैं जो शायद ही कोई जानता होगा.

दरअसल , जगदीप (शोले के सुरमा भोपाली) हिन्दी फिल्मों में एक मशहूर कॉमेडियन थे, लेकिन उनकी शराब और जुआ खेलने की आदत ने उन्हें जावेद से दूर कर दिया था.  जावेद जाफरी अक्सर अपने बयान बाज़ी या ट्वीट को लेकर सुर्खियों में रहते हैं . उन्होंने अभी हाल में ही अपनी शर्टलेस तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की हैं .

फिल्म ‘मेरी जंग’ से की थी शुरुआत

जावेद ने फिल्मों में अनिल कपूर के साथ फिल्म ‘मेरी जंग’ से शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने निगेटिव रोल निभाया था. इस फिल्म में उनके डांस से हर कोई प्रभावित हुआ था. इस फिल्म का गाना था- बोल बेबी बोल रॉक एंड रोल. जावेद ने ‘जजंतरम, ममंतरम’, ‘तारा रम पम’, ‘धमाल’, ‘100 डेज’, ‘सिंह इज किंग’, ‘बैंग बैंग’ जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया.

जावेद की पत्नी का नाम हबीबा जाफरी हैं. इन दोनों के तीन बच्‍चे हैं- मिज़ान जाफरी, अलाविया जाफरी और अब्‍बास जाफरी. उनके बेटे मिज़ान ने बॉलीवुड में संजय लीला भंसाली की ‘मलाल’ से डेब्यू किया हैं .

मिथुन के साथ काम करने से किया था मना

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक – जावेद जाफरी अच्छे डांसर हैं, लेकिन उन्होंने मिथुन के साथ फिल्म ‘डिस्को डांसर’ में काम करने से मना कर दिया था, क्योंकि वह रोल हीरो के नीचे काम करने वाले डांसर का था. आपको बता दें , जावेद लीजेंडरी डांसर माइकल जैक्सन के साथ भी स्टेज शेयर कर चुके हैं .

जावेद जाफरी आम आदमी पार्टी में लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव भी लड़ा था लेकिन वो जीत नहीं पाए.


Leave a Reply

Your email address will not be published.