Categories
cricket

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, लंबे अरसे बाद मैदान पर लौटा ये दि’ग्‍गज खिलाड़ी, अब इं’ग्‍लैं’ड की खैर नहीं…..

खेल खबर

इं’ग्‍लैं’ड के खिलाफ टीम इंडिया फिलहाल अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्‍ट मैच की तैयारियों में जुटी है. ये मुकाबला 4 मार्च से खेला जाएगा. इसके बाद टीम टी20 सीरीज में हिस्‍सा लेगी, जिसमें पांच मैच आयोजित किए जाएंगे. ऐसे में सीमित ओवर सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है. और वो ये कि टीम इंडिया के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अंगूठे की चोट से उबरते हुए मैदान पर वापसी कर ली है. ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हुए जडेजा के अंगूठे की सर्जरी की गई थी, जिसके बाद उन्‍हें आराम की सलाह दी गई थी. लेकिन अब उन्‍होंने मैदान पर अभ्‍यास करना शुरू कर दिया है और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर साझा किया है.

रवींद्र जडेजा को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर तीसरे टेस्‍ट मैच में चोट लगी थी जो मेलबर्न में खेला गया था. इस सीरीज में गेंद और बल्‍ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जडेजा इस चोट के चलते ब्रिस्‍बेन में हुआ चौथा और निर्णायक मुकाबला नहीं खेल पाए थे. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया में लगातार दूसरी टेस्‍ट सीरीज अपने नाम की थी. अब जडेजा ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्‍ट कर लिखा है कि अब मैं मैदान पर लौट आया हूं. जडेजा के बाएं हाथ के अंगूठे में ये चोट लगी थी. माना जा रहा है कि जडेजा इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 या वनडे सीरीज में वापसी कर सकते हैं.

12 मार्च से शुरू होगी टी20 सीरीज
भारत और इंग्‍लैंड की टीमें फिलहाल चार मैचों की सीरीज में एक दूसरे का सामना कर रही हैं. सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. टेस्‍ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 12 मार्च से होगा, जिसके सभी मुकाबले अहमदाबाद के नए बने नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले जाएंगे. इसके बाद दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ेंगी. वनडे सीरीज के सभी तीन मैच पुणे में खेले जाएंगे. इसके बाद भारतीय खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में उतरेंगे. रवींद्र जडेजा आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का हिस्‍सा हैं.