Categories
News

Bharatpur : कई परिवारों की दीवाली की खुशी बदली मा’तम में, जहरी’ली श’राब से आठ लोगों की मौ’त

ब्रेकिंग न्यूज़

ग्रामीण इलाके में जह’रीली शराब पीने से 8 लोगो की मौ’त / इला’के में एक साथ हुई मौ’तों के बाद छाया शोक का माहौल / ग्रामी’णों की दीवा’ली की खुशि’यां बदली मात’म में

  • ग्रामी’ण इलाके में जह’रीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत
  • इलाके में एक साथ हुई मौ’तों के बाद छाया शोक का मा’हौल
  • ग्रामी’णों की दीवाली की खुशि’यां बदली मातम में
  • राज’स्थान के भरत’पुर में सामने आई दर्द’नाक घटना

भरतपुर
दिवा’ली के मौके पर भरत’पुर में दर्द’नाक घटना सामने आई है। यहां जह’रीली शरा’ब पीने से आठ लोगों की मौ’त हो गई है। इससे पूरे पूरे गांव में शो’क की लहर छा गई है। भरत’पुर के कामा थाना इलाके के गांव सुन’हरा में दिवा’ली के मौके पर दर्द’नाक घटना घ’टित हुई है। यहां सुन’हरा गांव सहित अन्य दो गांव में जह’रीली शराब पीने से 2 दिन के अंदर 8 मौत हो चुकी हैं। इससे ग्रा’मीण इला’कों में शो’क का माहौ’ल छाया हुआ है । ग्रा’मीण विरोध प्रद’र्शन कर मांग कर रहे हैं कि गांव-गांव बेची जा रही जह’रीली हथ’कढ़ शराब पर रोक लगाई जाए । साथ ही श’राब बेचने वालों के खिलाफ कानूनी कार्र’वाई अमल में लाई जाए, जिससे नव युव’कों की शराब पीने से होने वाली मौतों पर अंकु’श लगाया जा सके ।

उत्तरप्रदेश के अस्पताल में थे भर्ती, हुई मौत की पुष्टि
जान’कारी के मुता’बिक जहरी’ली शराब पीने से हुई मौतों के बाद ग्रा’मीण घायल अव’स्था में उन युवकों को उत्तर प्रदेश के अस्प’ताल ले गए जहां उन’की मौ’त हो गई । गौरत’लब है कि भरत’पुर के ये गांव उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे हुए हैं इस’लिए यहां के लोग मथुरा के अस्प’ताल में नज’दीक होने की वजह से चले जाते हैं। वहीं दूसरी तरफ जह’रीली शराब पीने से हुई मौ’तों के बाद जिला प्रशा’सन में भी हड़’कंप मचा है। जानकारी के मुता’बिक पुलि’स और प्रशा’सन के अधि’कारी गांव पहुंच रहे हैं और मा’मले की जांच की जा रही है।

सुनहरा में चार , नजदीकी गांव में 4 मौत
ग्रामी’णों ने बताया कि उनके इला’के में हर गांव में लोग थोड़े से मुना’फे के लिए हथ’कढ़ जह’रीली शराब बेच रहे हैं । ग्रा’मीण युवक इस जह’रीली श’राव को पीते हैं जिसके कारण सुन’हरा गांव में एक साथ चार मौत हो गई। इसके अला’वा पड़ोसी गांव में भी 4 मौ’त हो चुकी है। ग्रामी’णों ने कहना है कि हमा’री मांग है कि जिला प्रशा’सन इस मामले को सं’ज्ञान में लें । साथ ही जहरी’ली हथ’कढ़ शरा’ब की बिक्री पर रोक लगा’ते हुए शराब बेचने वाले लोगों के खि’लाफ कानूनी कार्र’वाई अमल में लाएं ।