Categories
breaking news

बड़ी खबर-: स’त्ता में आते ही बाइडे’न ने पीएम मोदी को दिया बड़ा झ’टका, जबकि पूर्व पी’एम मनमोहन सिंह….

खबरें

अ’मेरिका के रा’ष्ट्रप’ति के रूप में जो बा’इडेन को चुन लिया गया है। बता दें कि जो बा’इडेन जनवरी 2021 में अमे’रिका के रा’ष्ट्रपति के रूप में श’पथ ग्र’हण करेंगे। इसी बीच एक बड़ी जा’नकारी सा’मने आ रही है जिसने भारत के मान को दुनि’या में एक बार फिर बढ़ा दिया है। जा’नकारी मिल रही है कि डॉ मन’मो’हन सिंह अमे’रिका के नए रा’ष्ट्रपति जो बा’इडेन के श’पथ ग्रह’ण स’मारो’ह में मुख्य अतिथि होंगे।

म’ध्यप्रदे’श कां’ग्रेस के का’र्यकारी अध्यक्ष ने किया ट्’वीट

मध्यप्रदेश कांग्रेस के का’र्यकारी अ’ध्यक्ष जीतू प’टवारी ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि अ’मेरिका के नए रा’ष्ट्रपति बा’ईडन के शपथ ग्र’हण में संसार के सबसे म’हान अ’र्थशा’स्त्री और हिं’दुस्तान की शा’न को बु’लंदियों तक पहुंचाने वाले डॉ.मन’मो’हन सिंह जी स’मारोह के मुख्य अतिथि होंगे। इसे कहते हैं भारत की शान।

जो बा’इडेन होंगे 46वें राष्ट्रपति

अ’मेरिका में डे’मोक्रेटि’क पार्टी के उ’म्मीदवा’र जो बि’डेन ने रि’पब्लिक’न पा’र्टी के अपने प्र’तिद्वंदी डो’नाल्ड ट्रंप को ह’राकर अ’मेरिकी राष्ट्रपति पद का चु’नाव जीत लिया है। मी’डिया रि’पोर्ट के अनु’सार डे’मोक्रेटि’क पार्टी के उ’म्मीद’वार जो बिडेन ने पूर्ण बहुमत के 270 इ’लोक्टोरल कॉलेज वोट के जादुई आंकड़े को पार कर लिया है। जो बिडेन पहली बार साल 2008 में अमेरिका के उ’पराष्ट्रप’ति बनने के बाद साल 2012 में एक बार फिर से इसी पद के लिए दो’बारा चुने गए थे। डो’नाल्ड ट्रंप को हराकर जो बिडेन अमेरिका के 46वें रा’ष्ट्रपति बनेंगे।