Categories
Other

ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे पर अब राहुल गाँधी ने चुप्पी तोड़ दिया ये बयान

आपको बता दें कि राहुल गांधी के कभी करीबी रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कल होली के दिन कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, जिनके बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी पार्टी छोड़ दी थी. वहीं खबरें ये भी आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेज सकती है. आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय में सदस्यता ली. अब राहुल गाँधी ने इसपर चुप्पी तोड़कर बयान दिया हैं. आइये आपको बताते हैं.

सिंधिया के इस्तीफा देने के बाद राहुल गाँधी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और बड़ी बात कह दी है. मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी ड्रामे के बीच जब राहुल गांधी से सिंधिया के इस्तीफा देने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने जवाब में थैंक यू कह दिया. दरअसल सिंधिया को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को पहले ही शंका थी कि वह कभी भी ये काम कर सकते हैं. वहीं अब इस्तीफा देने के बाद कहा जा रहा है कि वह जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकते हैं और उन्हें मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.

गौरतलब है कि सूत्रों के अनुसार ये भी कहा जा रहा है कि इस्तीफा देने वाले सिंधिया समर्थक विधायकों में से 5 या 7 लोगों को मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है. वहीं शिवराज सिंह चौहान की एक बार फिर से ताजपोशी हो सकती है. वर्तमान में विधानसभा 228 विधायक वाली है. 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद 206 विधायक विधानसभा में रह गये हैं. ऐसे में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 104 है. बीजेपी के पास 107 विधायक हैं. जिसके बाद बीजेपी की सरकार बनना लगभग तय माना जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.