Categories
Other

मध्यप्रदेश में अपनी सरकार बचाने के लिए कमलनाथ ने अपनाया नया हथकंडा

मध्य प्रदेश की राजनीति में हर दिन एक नया रोचक मोड़ सामने आ रहा है. आपको बता दें कि आज यानी की बुधवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, डीके शिवकुमार को पुलिस ने बेंगलुरु से हिरासत में ले लिया है. जिसके बाद एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधा है. जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी के द्वारा लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या की जा रही है. वोही CM कमलनाथ ने एक और नया हथकंडा अपनाया हैं. आइये आपको बताते हैं क्या किया हैं उन्होंने.

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार ने अपने बागी विधायकों को मनाने के लिए बड़ा फैसला लिया है. विधायकों की मांग को पूरा करते हुए प्रदेश सरकार ने तीन नए जिलों के गठन को मंजूरी दे दी है. कमलनाथ सरकार की कैबिनेट ने चाचौड़ा, नागदा और मैहर को नए जिले बनाने पर मुहर लगा दी. इस फैसले के बाद मध्यप्रदेश में अब 55 जिले हो जाएंगे. बता दें कि बागी विधायक काफी समय से नए जिले बनाने की मांग कर रहे थे. वहीं, भाजपा से खफा चल रहे विधायक नारायण त्रिपाठी लंबे समय मैहर (सतना) को जिला बनाने की मांग कर रहे थे। वह कई बार कह चुके हैं कि जो उनके क्षेत्र के विकास की बात करेगा, वे उसके साथ रहेंगे.

दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह भी चाचौड़ा (गुना) को लंबे समय से जिला बनाने की मांग कर रहे थे। वह भी कई बार अपनी ही सरकार को इस मुद़्दे को लेकर घेर चुके हैं। नागदा (उज्जैन) को भी जिला बनाकर सीएम कमलनाथ ने विधायक दिलीप सिंह गुर्जर की नाराजगी दूर की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.