Categories
News

ब्रेकिंग -: अभी अभी बिहार चुनाव ने बदला रंग, कन्हैया कुमार हुयें तेजस्वी के संग ?

खबरे

बि’हार चुना’व के पहले चर’ण के मतदान में अब महज छह दिन का समय रह गया है। ऐसे में सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हैं। एन’डी’ए ग’ठबंधन बिहार चुनाव में बंटा दिख रहा है। जहां जदयू ‘और भाजपा मिलकर प्रचार अभियान चला रही हैं, वहीं लोजपा जदयू के खि’लाफ है, पर भाजपा के वि’रोध में नहीं बोल रही। दूसरी तरफ ए’नडीए के मु’काबले म’हागठबं’धन काफी ए’कजु’ट दिखा’ई दे रहा है। इसमें सबसे बड़ी पार्टी राज’द को कां’ग्रेस के साथ ले’फ्ट पा’र्टियों का भी मजबूत समर्थन है। अब सीपीआई नेता क’न्हैया कुमार ने भी ते’जस्वी की सीएम पद की दा’वेदा’री पर समर्थन जता दिया है। उन्होंने कहा कि अगर म’हागठबं’धन में राजद सबसे बड़ी पा’र्टी है, तो सी’एम भी उसी पा’र्टी का होगा।

क’न्हैया कुमार ने यह बात एक मीडि’या ग्रुप को दिए इंटरव्यू में कही। द’रअसल, पिछले काफी समय से कन्हैया के बिहा’र चुनाव से गा’यब होने का मुद्दा उठ रहा था। यह भी कहा जा रहा था कि कन्हैया अब तक ते’जस्वी यादव के साथ किसी मंच पर नजर नहीं आए हैं। हालांकि, इस पर कन्हैया ने कहा कि प्रचा’र की पूरी रूपरे’खा इलेक्शन कोऑ’र्डिनेश’न कमेटी करती है। अगर उ’नकी और ते’जस्वी की सभा साथ में रखी गईं, तो वे साथ जाने के लिए भी तैयार हैं।

जेएनयू के छात्र नेता रह चुके कन्हैया ने बताया इस पर जवाब में कन्हैया ने कहा कि वे 12 अक्टूबर से ही बिहार में हैं और मधुबनी और बेगूसराय में पांच उम्मीदवारों के लिए नामांकन सभा का हि’स्सा बन चुके हैं। कन्हैया के मुताबिक, पार्टी ने उनकी जि’म्मेदारी बेगूसराय की सातों सीट और सी’पीएम की भी चार सी’टों पर तय की है।