Categories
News

दु:खद -:अभी अभी भारतीय क्रिकेट टीम में दौड़ी दु:ख की लहर, पूर्व क’प्तान कपिल देव की हुई……..

खबरें

पू’र्व भा’रती’य क’प्तान और दि’ग्ग’ज ऑ’लराउंडर कपिल देव को दिल का दौ’रा प’ड़ने की जा’नकारी सामने आई है। कपिल देव को बे’चैनी के बाद दिल्ली के एक अ’स्पताल में दा’खिल करवाया गया जहां उनकी एं’जियोप्ला’स्टी की खबर है। फिलहाल उनकी हा’लत स्थि’र बताई जा रही है और वह ख’तरे से बाहर हैं।

इस 61 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहली बार व’र्ल्ड कप जीता था। जैसे ही उनके फैंस तक ये ख’बर पहुंची तो लोग उनके जल्द ठीक होने की दुआ करने लगे। कपिल देव के पूर्व सा’थी मद’न लाल सो’शल मी’डिया पो’स्ट में कहा, क’पिल देव के शी’घ्र स्व’स्थ होने के लिए प्रा’र्थना करने में मेरा साथ दें। क’पिल को समय पर अ’स्पता’ल ले जाया गया क्योंकि उन्होंने बे’चैनी हो रही थी। डॉक्टरों के अनुसार, उनके इला’ज की प्र’क्रिया सफल रही है और वह जल्द ही घर वापस जा सकेंगे।

क’पिल देव हा’ल के दि’नों में स’क्रिय रूप से क’मेंट्री पैन’ल का हि’स्सा रहे हैं। क्रि’केट के म’हान खि’लाड़ी गो’ल्फ भी खेल रहे हैं और का’फी सफ’लता पा रहे हैं, जो उनका जुनू’न बन गया है। एक व’रिष्ठ शौ’किया गो’ल्फ खि’लाड़ी के रूप में, क’पिल ने सितंबर 2019 में पु’णे में ए’वीटी चैं’पियं’स टूर में 60-64 से व्य’क्तिगत आ’यु वर्ग में जीत दर्ज की थी।

गौ’र हो कि क’पिल ने अपने अं’तरराष्ट्री’य क’रियर में 131 टे’स्ट और 225 वन’डे मैच खेले। उनके नाम टे’स्ट में 5248 और 434 वि’के’ट दर्ज हैं। वहीं वन’डे में उ’न्होंने 3783 रन बना’ने और 253 वि’केट भी झटके। उन्होंने अ’पना आ’खिरी अंत’रराष्ट्री’य मै’च वे’स्टइंडी’ज के खि’लाफ फ’रीदा’बाद में साल 1994 में खेला था।