Categories
bollywood

ये एक्ट्रे’सेस नहीं रखती हैं करवा चौथ का व्र’त, एक का कहना है- भूखा रहने से कभी नहीं बढ़ती पति की उ’म्र

ताजा खबरें

पूजा राज’पूत- पति की लंबी उम्र और सुख-सौभा’ग्य के लिए रखे जाने वा’ले व्रत करवा चौ’थ की धूम पूरे देश में देखी जाती है। करवा चौथ के मौके पर हर सुहा’गन अपने पति की लंबी उम्र के लिए उप’वास रखती हैं। कर’वा चौथ के व्रत को लेकर बॉली’वुड में भी काफी उत्सा’ह देखने को मिलता है। बॉली’वुड की सभी सुहा’गन अभिने’त्रियां भी कर’वा चौथ का त्यौ’हार जोरो-शो’रों से मनाती हैं। लेकि’न कुछ अभिने’त्रियां ऐसी भी हैं जो कर’वा चौथ पर पति के लिए भू’खा रहकर व्रत रखने में यकी’न नहीं रखती हैं। देखिए कौन-कौन है इस फेह’रिस्त में शामिल –

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान पं’जाबी परि’वार से आती हैं। पटौ’दी के नवाब सैफ अली खान की वो बे’गम हैं। सैफ और करी’ना की शा’दी को 8 साल पूरे हो गए हैं। लेकिन करी’ना ने कभी सै’फ के लिए कर’वा चौथ का व्रत नहीं रखा है। करी’ना साफ कहती हैं कि उन्हें अपने प’ति के प्रति प्यार सा’बित करने के लिए करवा चौ’थ का व्रत रख’ने की ज़रुरत नहीं है। करीना मान’ती हैं कि वह कपू’र हैं और भू’खी नहीं रह सकती। कर’वा चौ’थ के दिन को वह व्रत रखने की बजा’ए खाने-पीने और अपने काम में वय’स्त रहते हुए बिता’ना पसंद करती हैं। हांलाकि वह इस दिन खास तरह से तैया’र ज़रूर हो जाती हैं।

दीपिका पादुकोण

दीपि’का पादु’कोण सिं’धी परि’वार की बहुरा’नी हैं। पंजा’बियों और सिंधि’यों में करवा चौ’थ के व्रत को लेकर अलग ही उत्सा’ह देखने को मिल’ता है। लेकिन दी’पिका कर’वा चौथ का व्रत नहीं रखती हैं। दी’पिका भी मान’ती हैं कि पति के प्र’ति प्या’र साबित करने के लिए भूखा रह’कर व्रत रखने की जरू’रत नहीं होती है। बल्कि हर पल साथ नि’भाने की जरुरत होती है। 

ट्विंकल खन्ना

अक्षय कु’मार और ट्विं’कल खन्ना की शादी को 19 साल हो गए हैं। ट्विं’कल खन्ना भी कर’वा चौछ का व्रत नहीं रखती हैं। बल्कि ट्विं’कल तो उन महि’लाओं में से हैं जो यह मानती हैं कि भू’खा रहकर प’ति की उम्र नहीं बढ़ती हैं। कुछ साल पहले ट्विंकल अपने एक ट्वि’ट की वजह से विवा’दों में घिर गई थीं, जिसमें उन्होने लिखा था ‘आजकल जहां 40 की उ’म्र में लोग दूसरी शादी कर लेते हैं तो पहले पति के लिए फास्ट रखने से क्या फा’यदा जब उनके साथ पूरी लाइफ रहना ही नहीं।’ ट्विं’कल के इस ट्’विट के बाद कई लोगों का गुस्सा उन’पर फूटा था, तब ट्विं’कल ने आं’कड़े पेश करके अप’नी सफाई दी थी और कहा था कि “मैंने लंबी उ’म्र के आंकड़े चेक किए। 100 देश ऐसे हैं, जहां पुरु’ष किसी के व्रत रखे बिना भी भारतीय पुरुषों से ज्या’दा जीते हैं।’

सोनम कपूर

साल 2018 में सो’नम कपूर बिजने’समैन आनंद आहू’जा के साथ शा’दी के बं’धन में बंधी थी। शादी के बाद अपने पहले कर’वा चौ’थ के व्रत के लिए सो’नम बेहद एक्सा’इटिड भी थीं। उन्होने पति आ’नंद के साथ मेहंदी भी लग’वाई थी। लेकिन सो’नम ने भी व्रत नहीं रखा था। आ’नंद ने सो’नम के सामने व्रत रखने की बजा’ए बाहर डि’नर करने और साथ में ‘टाइम स्पेंड करने की पेश’कश रखी थी, जिसे सो’नम ने मान लिया था और व्रत नहीं रखा था। 

विद्या बालन

अभि’नेत्री विद्या बा’लन की साड़ि’यों को देखकर कई शादी’शुदा महिलाएं टिप्स लेती हैं कि उन्हे कर’वा चौथ के मौके पर कैसे तैया’र होना चाहिए। हांला’कि खुद विद्या भी क’रवा चौथ का व्रत रखने पर यकीन नहीं रख’ती हैं।

हेमा मालिनी

बॉली’वुड के ही’मैन धर्मे’न्द्र से शा’दी करने के बाद हेमा मालिनी पंजा’बी परिवार की बहु’रानी बन चुकी हैं। दोनों की शा’दी को 40 साल का लंबा अर’सा बीत चुका है। हेमा मा’लिनी भी कर’वा चौथ का व्रत नहीं रखती हैं। हां’लाकि फिल्म ‘बागबान’ में उनके और अमि’ताभ बच्चन के बीच फिल्मा’या गया क’रवा चौथ के व्रत का सीन खू’ब हिट हुआ था।