Categories
Other

खूबसूरत दिखने के लिए लड़की ने बालों में किया कलर, लेकिन हुआ ऐसा हाल देखकर रोंगटें खड़ें हो जायेंगें!

लोग सुन्दर दिखने के चक्कर में हमेशा कुछ ना कुछ नया करने की कोशिश करते ही रहते हैं. कभी कभी लोग बाज़ार में आये नए प्रोडक्ट को खुद को अलग दिखने के लिए उपयोग करते हैं. लेकिन हम उन सारी प्रोडक्ट को उपयोग करने से पहले ये कभी नहीं सोचते हैं की उसका क्या रिएक्शन होने वाला हैं. कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया हैं, जिसमे लड़की ने बालों में कलर करवाया. उसके बाद जो उसके साथ हुआ उसे देखकर आपके रोंगटें खड़े हो जायेंगे.

पेरिस की रहने वाली 19 साल की एस्टिल ने लोकल सुपरमार्केट से बालों में लगाने के लिए डाई खरीदी. डाई लगाने के बाद एस्टिल को सांस लेने में दिक्कत होने लगी और सिर में खुजली होने लगी. अगली सुबह एस्टिल ने जब अपना सिर देखा तो वह दोगुना साइज का हो चुका था. सिर्फ सिर ही नहीं बल्कि एस्टिल की जीभ का आकार भी बढ़ने लगा था. जैसे ही वह डॉक्टर के पास पहुंची तो उन्हें पता चला कि डाई में मौजूद PPD केमिकल (Paraphenylenediamin) की वजह से ये रिएक्शन हुआ है.

यह केमिकल आमतौर पर ब्यूटी प्रोडक्ट्स में पाया जाता है. एस्टिल ने गलती यह की कि उसने पैच टेस्ट में दिए गए निर्देशों को फॉलो नहीं किया. पैच टेस्ट में 48 घंटे का समय लिखा हुआ था, कि डाई को ट्राई करने करने के बाद 48 घंटे पर चेक करें कि आपको कोई रिएक्शन ना हो लेकिन एस्टिल ने सिर्फ 30 मिनट के टेस्ट के बाद ही डाई को बालों पर लगा लिया. डॉक्टर ने एस्टिल को एड्रेनेलिन का इंजेक्शन लगाया और कुछ समय बाद उनका चेहरा पहले जैसा ठीक हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.