Categories
News

नॉर्थ कोरिया में कि’म जोंन की आ’लो’चना पर मंत्रालय के 5 कर्म’चा’रियों को गोली से उड़ाया…

हिंदी वायरल खबर

में तानाशाहों की तानाशाही हमेशा चर्चा का विषय रही है। अब नॉर्थ कोरिया में पांच कर्मचारियों को अपनी सर’कार की आलोचना इस कदर भारी पड़ी कि उन्हें गोली से उड़ा दिया गया। तानाशाह किम जोंग (kim jong un) ने अपने पांच आर्थिक मंत्रालय के 5 कर्मचारियों को गोली से उड़ा दिया है। इन लोगों ने तानाशाह किम जोंग उन की नीतियों की आलोचना की थी। किम जोंग के फा”यरिंग स्क्वॉड ने कम्युनिस्ट पार्टी के इन अधिकारियों को गोली मारी। इन अधिकारियों ने एक पार्टी के दौरान देश की अर्थव्यवस्था पर चर्चा करते हुए औद्योगिक बदलावों की जरूरत बताई थी। बस, इतनी सी बात जब किम जोंग तक पहुंची तो उन्होंने गोली मारने के आदेश दे दिए। 

यह घटना 30 जुलाई की बताई जा रही है। अधिकारियों ने कहा था कि किम जोंग की नीतियों की वजह से उत्तर कोरिया दुनिया के सबसे गरीब देशों में से एक हो गया है। इन अधि’कारि’यों की बातचीत किम जोंग तक पहुंची तो उन्हें मीटिंग के लिए बुलाया गया और फिर सीक्रेट पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। फिर गोली मार दी गई। 

dailyNK वेबसाइट के मुताबिक इन अधिकारियों ने देश के लिए जरूरी विदेशी सहयोग की चर्चा की थी।  इनके परिवारों को योडिओक के कैंप में भेज दिया गया है। हाल ही अपने अजीबोगरीब नियमों, कायदे कानूनों के लिए जाना जाने वाले देश नॉर्थ कोरिया ने कोरोना वायरस (coronavirus) संक्रमितों को देखते ही गोली मारने का आदेश दे दिया है।