Categories
Other

किम जोंग के बीमारी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, आयी ये रिपोर्ट

अमेरिकी न्यूज चैनल CNN में दावा किया गया कि किम जोंग उन की हालत काफी नाजुक है. उन्होंने एक सर्जरी करवाई थी जिसके बाद से उनकी हालत बिगडती ही चली गई. आखिरी बार किम जोंग उन 11 अप्रैल को देखे गए थे. उसके बाद से ही वो गायब हैं. एक अमेरिकी अधिकारी के मुताबिक़ किम जोंग की जा’न को ख’तरा है. वो पिछले कई महीनों से बीमार चल रहे हैं. लेकिन अब अचानक उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई है.

अमेरिकी रिपोर्ट के मुताबिक नॉर्थ कोरिया के तानाशाह की सर्जरी हुई है. लेकिन कोरोना संकट के दौर में ये भी कहा जा रहा है कि किम जोंग को कोराना हुआ है. ऐसे में किम के कोरोना कनेक्शन को समझना बेहद आसान है. क्योंकि नॉर्थ कोरिया चीन का पड़ोसी है. नॉर्थ कोरिया की राजधानी प्योंगयांग और वुहान के बीच करीब 1500 किलोमीटर की दूरी है. नॉर्थ कोरिया बार-बार यही दावा करता रहा है कि उसके यहां कोरोना का कोई मरीज नहीं है. ये दावा तब सच भी लगा जब नॉर्थ कोरिया में अलीशान जश्न की तैयारियां शुरू हो गईं. 

किम अगर बीमार थे तो उनकी बहन कहां थीं. ऐसे में कयास ये भी है कि किम का पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव हो चुका है. कहा जा रहा है कि किम को कोरोना का संक्रमण एक चाइनीज डॉक्टर से हुआ. चाइनीज डॉक्टर भी उनकी हार्ट सर्जरी में शामिल था. नॉर्थ कोरिया के सबसे बड़े कार्यक्रम में किम जोंग उन की गैरमौजूदगी को कई तरीके से लिया जा रहा है.  कहा जा रहा है कि एक चाइनीज डॉक्टर की वजह से कोरोना की इस चेन से तानाशाह और उसका पूरा परिवार बीमार हो गया. जिसमें किम की लाडली बहन भी शामिल है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.