Categories
Other

इस पत्रकार ने ट्वीट कर किम जोंग के निधन के बारे में बताया, जिससे पूरे विश्व में मचा हडकंप

अमेरिकी न्यूज चैनल CNN में दावा किया गया कि किम जोंग उन की हालत काफी नाजुक है. उन्होंने एक सर्जरी करवाई थी जिसके बाद से उनकी हालत बिगडती ही चली गई. आखिरी बार किम जोंग उन 11 अप्रैल को देखे गए थे. उसके बाद से ही वो गायब हैं. एक अमेरिकी अधिकारी के मुताबिक़ किम जोंग की जा’न को ख’तरा है. वो पिछले कई महीनों से बीमार चल रहे हैं. लेकिन अब अचानक उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई है.

भारत में अभी सुबह हुई ही थी कि उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन के ब्रेन डेड होने की खबर अमेरिकी मीडिया से आने लगी. एनबीसी की ऐंकर केटी तूर ने ट्वीट किया कि दो अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ब्रेन डेड हो गए हैं. उनकी हाल ही में ही कार्डियक सर्जरी हुई थी जिसके बाद वह कोमा में चले गए. हालांकि, कुछ मिनटों के भीतर ही अमेरिकी पत्रकार ने ये ट्वीट डिलीट कर दिया. पत्रकार ने सफाई दी कि वह ज्यादा जानकारी आने का इंतजार कर रही हैं.

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वेबसाइट डेली एनके की रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग उन को 12 अप्रैल को कार्डियोवैस्कुलर सिस्टम प्रोसीजर दिया गया. न्यूज साइट के मुताबिक, किम को स्मोकिंग, मोटापे और ज्यादा काम करने की वजह से कार्डियोवैस्कुलर सिस्टम पर रखा गया था. अब ह्यांगसान काउंटी की एक विला में उनका इलाज किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.