Categories
News

जब रातों रात किसान बन गया लखपति !! जानें पूरी कहानी👇

खबरें

हीरों की नगरी पन्ना और वहां की रत्नगर्भा धरती कब किसका भाग्य चमका दे, कहा नहीं जा सकता। यहां कब कौन रातों-रात लखपति या करोड़पति बन जाए, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। कोरो’ना म’हामा”री के चलते भले ही आम आदमी की जेब पर असर पड़ा हो और आमदनी के स्रोत स’माप्त हो गए हों, किन्तु मध्य प्रदेश के पन्ना में एक गरीब किसान रातों-रात लखपति बन गया है। 

सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के अंतर्गत आने वाले ग्राम बिलखुरा के रहने वाला बलवीर सिंह को कृष्णा कल्याणपुर हीरा खदान क्षेत्र में 7 कैरेट 2 सेंट का जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला है। इसकी अनुमानित कीमत लगभग 35-40 लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। ऐसे में यह गरीब किसान रातों-रात राइस बन गया है।

जो हीरा मिला है वह उच्च गुणवत्ता का है और अच्छे भाव में हाथों-हाथ बिक जाएगा। हीरा मिलने के बाद से बलवीर सिंह की खुशी का ठिकाना नहीं है। डायमंड ऑफिस पन्ना के हीरा पारखी अनुपम सिंह का कहना है कि किसान ने पन्ना के डायमंड ऑफिस में हीरा जमा करा दिया गया है। हीरा अच्छी क्वालिटी का है और आने वाली नीलामी में इस हीरे को रखा जाएगा। सरकार की रॉयल्टी काटकर बाकी राशि हीरा जमाकर्ता को दे दी जाएगी।