Categories
News

नए साल पर किसा’नों को लगेगा झट’का! महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इतनी बढ़ाई Tractors की की’मतें

डेली न्यूज़

तमाम ऑटो कंप’नियों अपनी कार और बाइ’क्स के दाम बढ़ा रही हैं। ऑटो से’क्टर में आने वाले कीमतों का असर खेती-किसा’नी पर पड़ रहा है। नए साल में खेती-किसानी का मज’बूत साथी ट्रैक्टर के दाम भी बढ़ने जा रहे हैं।

महिं’द्रा एंड महिं’द्रा (Mahindra & Mahindra) ने नए साल में ट्रैक्ट’र के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है। एमएंड’एम कंपनी ने कहा कि वह 1 जनवरी से ट्रैक्ट’र्स की कीमतों में इजाफा कर रही है। M&M का कहना है कि ट्रै’क्टर की नि’र्माण लागत बढ़ने से ट्रैक्टर्स की कीमत बढ़ाई जाएगी। महिं’द्रा एंड महिंद्रा फार्म इक्वि’पमेंट सेक्टर ने रेगु’लेटरी फाइ’लिंग में कहा, 1 जनवरी 2021 से सभी मॉड’ल्स की कीमतों में बढ़ोतरी होगी।

एमएं’डएम कंपनी ने कहा कि कमो’डिटी कीमतों में इजाफा और अन्य ला’गत कीमत के बढ़ने से ट्रै’क्टरों के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। M&M ने कहा है कि वि’भिन्न मॉड’ल्स की कीमतों के बारे में जल्द ही जान’कारी दी जाएगी।

कंपनी ने हाल ही में पैसें’जर और कॉमर्शि’यल वाहनों की कीमतों में बढ़ो’तरी करने की घो’षणा की थी।

Tata Motors बढ़ाएगी दाम

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने एक जन’वरी से  Commercial vehicles की की’मतें बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। कंपनी के मुता’बिक कच्चे माल और दूसरे मदों में ला’गत बढ़ने, फोरे’क्स का प्रभाव और बीएस-6 नियमों पर ट्रांजि’शन के चलते वह यह कदम उठाने पर मज’बूर हुई है।