Categories
Other

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री का हुआ निधन, शाहरुख की थी बेहद करीबी

ये साल फिल्म जगत के लिए कुछ खास अच्छा साबित नहीं हो रहा है क्योंकि अभी साल शुरू ही हुआ है और आए दिन किसी न किसी बड़े हस्ती की मौत की खबर सुनने को मिल रही है. आपको बता दें कि बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म स्वदेश में कावेरी अम्मा का किरदार निभा चुकीं एक्ट्रेस किशोरी बलाल का निधन हो गया है. उन्होंने मंगलवार रात बेंगलुरू के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली है.

जानकारी के मुताबिक बता दें कि उन्होंने बहुत सी कन्नड़ फिल्मों में अहम किरदार निभाया है. याद दिला दें कि किशोरी ने साल 2004 में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म स्वदेश में कावेरी अम्मा का किरदार निभाया था. उनके काम को इस फिल्म में काफी सराहा गया था और फिल्म भी काफी लोकप्रिय रही थी.

रिपोर्ट के मुताबिक किशोरी बढ़ती उम्र के चलते होने वाली परेशानियों से ग्रसित थीं. शोक व्यक्त करते हुए स्वदेश के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने कहा- दिल बहुत दुखी है. किशोरी बलाल जी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ. किशोरी जी आप अपने कमाल के स्वभाव के लिए हमेशा याद की जाएंगी, बहुत गर्मजोशी से मिलने वाली उत्साहित महिला और स्वदेश में कावेरी अम्मा का आपका किरदार.

आशुतोष ने लिखा- आप सच में बहुत ज्यादा याद आओगी. किशोरी बलाल ने कन्नड़ सिनेमा में साल 1960 में डेब्यू किया था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म Evalentha Hendthi से की थी. उन्होंने सिने जगत में सालों तक काम किया और इस दौरान उन्होंने इंडस्ट्री के कुछ सबसे दिग्गज फिल्म निर्देशकों के साथ काम किया. काठी, हनी हनी, सूर्यकांति, कैरी ऑन मराठा, अईया और लफंगे परिंदे उनकी कुछ सबसे मशहूर फिल्मों में से हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.