Categories
News

हिन्दू वि’रोधी हो गयी है केजरीवाल सरकार?? दी’वाली के बाद अब छठ पूजा को भी किया….

खबरें

भारत को एक ध’र्मनि’रपे’क्ष देश कहा जाता है, लेकिन ये ध’र्मनि’रपेक्ष’ता सिर्फ हि’न्दुओं पर लागू होती है..बात जब मु’स्लि’मों की आती है तो सारी ध’र्मनिर’पेक्ष’ता धरी की धरी रह जाती है.! द’रअस’ल हिन्दुओं का जब भी कोई त्यौ’हा’र होता है खासकर दि’वाली तब तमा’म से’लिब्रि’टी, राज्य स’रकारें ज्ञान बां’टने आ जाते है कि पटा’खे मत फो’ड़ो नहीं तो पॉ’ल्यूश’न फै’लेगा।

दि’वाली पर प’टा’खा व’गैरा बैन करने में दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सर’का’र सबसे आगे रहती है, ऐसा लगता है की के’जरीवाल सरका’र हिन्दू वि’रोधी हो गई है, पहले पटा’खा बैन किया, अब छठ पूजा पर भी बै’न लगा दिया है.

केजरीवाल सरकार ने छठ पूजा को लेकर दिशा-नि’र्देश दिए हैं. सरकार ने अपने आदे’श में कहा है कि इस बार दिल्ली में सा’र्वजनि’क स्थानों पर छठ पूजा मनाने की छूट नहीं होगी. दिल्ली सरकार ने सभी डी’एम और पु’लिस के सभी डी’डीसी को पत्र लिखकर कहा है कि यह सु’निश्‍चित कराएं कि पब्‍लिक प्‍लेस पर छठ पूजा नहीं हो. हालांकि स’रका’र ने घरों या नि’जी स्थलों पर पूजा करने की छूट दी है. कोरो’ना के बढ़ते सं’क्रम’ण के कारण स’रका’र ने लोगों के ज’माव’ड़े पर रो’क ल’गाने के लिए यह क’दम उठाया है.

इस साल 18 से 21 नवंबर के बीच म’नाया जाएगा. 18 नवंबर को न’हाय खा’य के साथ छठ पूजा की शुरुआ’त होगी। 21 न’वंब’र को उ’गते सू’र्य को अ’र्घ्य देने के बाद म’हा’प’र्व का स’मा’प’न होगा।