Categories
Other

कोरोना वायरस को लेकर भारत सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

देशभर में फैला कोरोना अब भारत में भी आपने पैर पसार चुका है. बता दें कि इटली में कोरोना वायरस से अब तक 233 लोगों की मौत हो गई है, वहीं बात करें संक्रमित मरीजों की संख्या की तो वो 1,247 के एक दिन के रिकॉर्ड से बढ़कर 5,883 हो गई है. आपको बता दें कि इटली में चीन को छोड़कर सबसे अधिक मौतें हुई है. बताते चलें चीन और दक्षिण कोरिया के बाद तीसरा सबसे अधिक संक्रमण इटली की ही दर्ज की गई है. ये वायरस अब भारत भी पहुँच चुका हैं. जिससे भारत सरकार सकते में आ गये हैं. आइये आपको बताते हैं इस वायरस को लेकर भारत सरकार ने क्या कदम उठाये हैं.

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO)ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है. कोरोना से बचाव के लिए भारत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. भारत ने विदेश से आने वाले यात्रियों के वीजा सस्पेंड कर दिए हैं. इसके अलावा केंद्र सरकार ने भारतीय नागरिकों को सलाह दी है कि यदि जरूरत न हो तो विदेश यात्रा से बचें. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के अब तक 60 मरीजों की पुष्टी हो चुकी है. दुनियाभर में कोरोना से अब तक 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

अब भारत आने के लिए केवल राजनायिकों और यूएन कर्मचारियों को ही वीजा दिया जाएगा. इनके अलावा सभी के वीजा सस्पेंड कर दिए हैं.  विदेश से आने वाले यात्रियों के वीजा 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड कर दिए गए हैं. यह रोक ओसीआई कार्डधारकों पर भी जारी रहेगी.एयर इंडिया ने 28 मार्च इटली और  25 मार्च तक दक्षिण कोरिया की सभी उड़ानें रद्द की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.