Categories
News Other

दु: खद-: अभी अभी भारतीय राजनीति में दौड़ी शो’क की लहर!! नही रहे कृषि मंत्री……

खबरें

तमि’लना’डु के कृ’षि मं’त्री आर. दो’रिक्क’न्नु का को’विड-19 से शनिवार की दे’र रा’त निध’न हो गया। वे 72 वर्ष के थे। उनके निध’न की जा’नका’री का’वेरी अस्प’ता’ल के एक वरि’ष्ठ अ’धिका’री ने दी।

अरविन्दन सेल्व’राज ने यहां जा’री एक बया’न में कहा, बे’हद दु’ख के साथ हम यह जा’नका’री दे रहे हैं कि कृषि मं’त्री थिरू आर. दो’रिक्क’न्नु का 31.10.2020 को रात 11:15 बजे निध’न हो गया।

इससे पहले श’निवा’र को से’ल्वराज ने कहा था कि दोरिक्कन्नु के महत्वपूर्ण अं’गों की का’र्यक्ष’मता में गि’रा’वट आ रही है और वे ला’इफ स’पोर्ट सि’स्टम पर हैं।

पा’प’नास’म विधा’नस’भा क्षेत्र से वि’धा’य’क चुने गए मंत्री को सां’स लेने में गं’भीर समस्या होने के बाद 13 अ’क्टूब’र को अ’स्पता’ल में भ’र्ती करा’या गया था और फिर उ’नका को’विड-19 प’रीक्ष’ण पॉ’जिटि’व आया था। मु’ख्यमं’त्री के.प’लानीस्वा’मी की मां को श्र’द्धांज’लि देने के लिए स’लेम की यात्रा करने के दौ’रान दो’रिक्क’न्नु ने त’बि’यत ख’रा’ब होने की शि’का’यत की थी।

मं’त्री को अस्प’ता’ल में भ’र्ती करा’ए जाने के बाद से’ल्वरा’ज ने कहा था, उन्हें कई अन्य बी’मारि’यां भी हैं। व’र्तमा’न में वह ई’सीए’म’ओ और वें’टिलेट’र पर हैं।

दि’वंगत मं’त्री प’हली बार 2006 में तमिलनाडु वि’धानस’भा की पापनासम सीट से निर्वाचित होकर वि’धानस’भा पहुंचे थे और इसके बाद वे 2011 और 2016 के चु’नावों में भी जीते। 2016 में उन्हें दि’वंग’त मु’ख्य’मं’त्री जे. जयललिता ने पहली बार मं’त्री पद दिया था।

इससे पहले डी’एमके के वि’धाय’क जे. अन्बझगन का 10 जून, 2020 को को’वि’ड से नि’ध’न हो गया था।