Categories
News

लालू प्रसाद यादव आ सकते हैं जेल से बाहर, आधी सजा के बाद रांची हाई कोर्ट में जमानत पर सुनवाई…..

बिहार न्यूज़

बिहार विधानसभा चुनाव में अंतिम चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होनी है। उससे पहले आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव 6 नवंबर की शाम तक जेल से बाहर आ सकते हैं।

रांची
रा’ष्ट्रीय जन’ता दल (आरजेडी) के प्रमु’ख लालू प्रसाद यादव के दुम’का ट्रेज’री मामले में शुक्र’वार को सुनवाई हो सकती है। लालू प्रसा’द यादव के वकी’ल प्रभा’त कुमार ने बता’या कि लालू प्रसाद या’दव को दुमका ट्रेज’री मामले में जमा’नत मिलने के साथ ही वह जेल से बाहर आ जाएंगे। रांची हाई कोर्ट में ला’लू यादव की जमा’नत याचिका पर सुन’वाई होगी। अगर सब’कुछ ठीक रहा तो लालू प्रसा’द यादव शुक्र’वार को ही जेल से बाहर आ सकते हैं।

lalu-yadav

प्रभा’त कुमार ने बताया कि दुमका कोषा’गार से जुड़े मामले में आगामी 9 नवं’बर को लालू की आधी सजा पूरी होगी, जिसके बाद उस मामले में भी जमा’नत मिल जाने की उम्मीद है। उन्होंने बता’या कि इस मामले में आधी सजा की अवधि 9 नवं’बर को पूरी हो रही है। दुर्गा पूजा और दीपा’वली को लेकर हाई कोर्ट में होने वाले अव’काश को देखते हुए जमा’नत याचि’का पर शुक्र’वार को सुनवाई की गुजा’रिश की गई है।

भाग’लपुर भाषण मा’मले में लालू को राहत
साल 2017 में भा’गलपुर भाषण से जुड़ा मान’हानि के एक माम’ले में लालू प्रसाद यादव को राह’त मिली है। लालू पर साल 2017 में भागल’पुर में आपत्ति’जनक भाष’ण का आरोप लगाते हुए बिहा’र में ही मुक’दमा दर्ज कराया गया था, जिस माम’ले पर पिछले 30 अक्टूबर 2020 को सुन’वाई हुई।

इ’समें रिम्स से ही लालू प्रसाद याद’व वीडि’यो कॉन्फ्रें’सिंग के जरिए कोर्ट में उप’स्थित भी हुए। मामले पर जान’कारी देते हुए लालू प्र’साद यादव के अधि’वक्ता प्रभात कुमा’र ने बताया कि माम’ले पर सुन’वाई के बाद अदा’लत ने लालू प्रसाद यादव को जमा’नत दे दी और जमा’नत से संबं’धित रिली’ज ऑर्डर भी 4 नवं’बर को रांची पहुंच गया। उन्होंने बता’या कि अब ला’लू प्रसाद यादव के बाहर आने का एक और रा’स्ता भी साफ हो गया है बस अब दुमका मामले में जमा’नत की देरी है।

बिहार चुनाव में अं’तिम चरण की वो’टिंग 7 नवं’बर को है। अगर लालू प्रसाद याद’व उससे पहले 6 नवं’बर को अगर जेल से बाहर आते हैं तो यह उनके परि’वार और पार्टी के लिए काफी अच्छा सा’बित हो सकता है।