Categories
News

फिर लगा लॉक’डाउन! सर’कार का बड़ा ऐलान, 31 जन’वरी तक……

ब्रेकिंग न्यूज़

महा’राष्ट्र सर’कार ने कोरोना वाय’रस के संक्र’मण को रोकने के लिए महत्व’पूर्ण ऐला’न किया है। राज्य सर’कार ने 31 जनवरी 2021 तक महाराष्ट्र में लॉक’डाउन प्रति’बंधों को बढ़ा दिया है। ऐसे में सर’कार ने लोगों से नया साल मनाने के लिए घर से बाह’र नहीं जाने की भी अपी’ल की है।

मुंबई: नए साल को ध्यान में रखते हुए महा’राष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के संक्र’मण को रोकने के लिए महत्व’पूर्ण ऐलान किया है। राज्य सर’कार ने 31 जनवरी 2021 तक महा’राष्ट्र में लॉक’डाउन प्रति’बंधों को बढ़ा दिया है। ऐसे में सर’कार ने लोगों से नया साल मनाने के लिए घर से बाहर नहीं जा’ने की भी अपील की है। राज्य सर’कार ने नए साल का स्वागत करने के लिए समुद्र’तट, उद्यान, सड़कों पर न जाने को लेकर ब’ल्कि घरों में रहने की अपी’ल की गई है।

घर से निक’लने के लिए मना

सरकार के सर्कु’लर में सबसे ज्यादा ध्यान 10 साल के छोटे ब’च्चों और 60 साल से ऊपर के बुर्जु’र्गों को महा’मारी के दौर में नया साल मनाने के लिए घर से निक’लने के लिए मना किया है। ऐसे में मुं’बई में नए साल पर मरीन ड्रा₹इव, गेटवे ऑफ इंडिया, गिरगांव और जुहू आदि स्थानों पर बड़ी सं’ख्या में लोग पहुं’चते हैं।

महा’मारी कोरोना के हाला’तों को देखते रा’ज्य के लोगों से अपील की जाती है कि नए साल का स्व’गत लोग घर बैठे करें, हो सके तो घरों से बाहर ना निकले अपने घरों में रह’कर नए साल का स्वा’गत सादगी से करें।

दरअसल 31 दिसं’बर के दिन नाग’रिक समुद्र तट, उद्या’न, विशे’ष रूप से मुंबई में गेटवे ऑफ इं’डिया, मरीन लाइन्स, गिरगांव चौ’पाटी, जुहू चौ’पाटी साथ ही सार्वज’निक स्थानों पर इ’कट्ठा होकर भीड़-भाड़ हो जाती है, जिस’से बचे के लिए कहा गया है।

सामा’जिक दूरी का सख्ती से पालन

इसके साथ ही सार्वज’निक स्थानों पर सामा’जिक दूरी का स’ख्ती से पालन करें साथ ही मा’स्क और सेनि’टाइ’जर का उपयोग करें। विशेष’तौर पर बड़े बुजुर्ग (60) और बच्चें (10) घर से बाहर जाने से पर’हेज करें।

ऐसे में 31 दिसं’बर को किसी भी तरह के धार्मि’क या सांकृ’तिक कार्य’क्रमों का आयो’जन न करें। वहीं नए साल के पहले दिन भ’क्तों की भारी सं’ख्या में धा’र्मिक स्थ’लों पर दर्श’न करने पहुंचते हैं। इस साल ऐसा करने से बचें. नए साल में आतिश’बाजी ना करें. नियमों का सख्ती से पालन करें।

इसके अलावा नियमों का उलं’घन करने वालों के खिला’फ पुलि’स स’ख्त कार्र’वाई करेगी। जिसके चलते नाई’ट क’र्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।