Categories
News

अभी अभी सरकार नें किया बड़ा ऐलान, 1 जनवरी तक के लिया लगाया क’र्फ्यू…वजह जान हो जाओगें है’रान…

खबरें

पंजाब में कोरो’ना के बढ़ते मा’मलों से हाला’त पहले से काफी ज्यादा ख’राब हो गए हैं। ल’गाता’र सा’मने आ रहे कोरो’ना के मा’मलों को देखते हुए पंजाब सर’कार ने बड़ा ऐ’लान किया है। इस फै’सले के तहत पंजाब में अब 1 जनवरी तक ना’इट क’र्फ्यू लगा रहेगा। ब’ढ़ती ठंड के बीच अब को’रोना का संक्र’मण तेजी से अपने पैर प’सार रहा है। जिसके चलते स’रकार को ये फै’सला लेना पड़ा। ऐसे में मुंबई में भी बढ़ते के’स के बीच स’ख्त चे’तावनी जारी की है।

1 जन’वरी तक नाइ’ट क’र्फ्यू
कोरो’ना के बढ़’ते सं’क्रमण को देखते हुए पंजाब में अब 1 जनवरी तक नाइ’ट क’र्फ्यू लगा दिया है। क’ड़क’ड़ा’ती ठंड और कोहरे ने एक तरफ लोगों का हाल बेहाल कर दिया है, दूसरी तरफ कोरो’ना का सं’क्रम’ण भी तेजी से बढ़ रहा है।

ऐसे में अब मुंब’ई में बढ़ते माम’लों को देखते हुए बी’एम’सी(BMC) ने प’ब्स और डि’स्को में को’रो’ना से बचाव के लिए जारी गा’इडलाइ’न का पा’लन न करने को लेकर स’ख्त चे’ताव’नी जारी की है।

स’ख्त का’र्रवाई का सा’मना
इसमें बी’ए’मसी ने साफ कर दिया है कि सो’शल डिस्टेंसिं’ग और मा’स्क लगाने जैसे मा’नकों का पा’लन न करने वाले प’ब्स और डि’स्को’स् यदि सुधरे नहीं तो उन्हें स’ख्त का’र्रवाई का सा’मना करना पड़ेगा। आगे बीए’मसी ने कहा है कि अगर प’ब्स लगा’तार ऐसे ही मा’नकों की ध’ज्जि’यां उड़ा’ते रहे तो ना’इट क’र्फ्यू लगाया जा सकता है।

नि’यमों के उ’ल्लंघ’न पर लो’अर प’रेल के पॉ’श इ’लाके में स्थित पब के खि’लाफ कोरो’ना दि’शानिर्दे’शों के न पा’लन करने पर एफ’आइ’आ’र(FIR) दर्ज हुई है। इसमें पब मालिक और अन्य लोगों के नाम ए’फआ’इआ’र में द’र्ज हैं।