Categories
Other

दिल्ली के LNJP अस्‍पताल में जमा-ती मरीज ने महिला डॉक्‍टर को छे-ड़ा, वि-रो-ध पर मा-र-ने दौड़ी भीड़

देश में तबलीगी जमा-त के चलते कोरोना के मरीज़ों की संख्या काफ़ी ज़्यादा बढ़ गयी इतने सारे मामले आए। देशभर में अलग अलग हॉस्पिटल में जमा-तियों को क्वारंटाइन किया गया है। आए दिन हॉस्पिटल में जमा’तियों की बदतमीजी की खबरें सामने आ रही है।अब दिल्‍ली के लोकनारायण जयप्रकाश (LNJP) हॉस्पिटल में महिला डॉक्‍टर से ब-द-स’लू-की की गई है।

बताया जाता है कि 25 साल का जमाती मरीज इस हॉस्पिटल के वार्ड 5ए एडमिट था।उसने वहाँ मौजूद महिला डॉक्‍टर पर अ-भ-द्र टिप्‍पणियां की। पुरुष स्‍टाफ ने बचाव किया तो बाकी भी-ड़ उ-ग्र हो गई। मजबूरन डॉक्‍टर्स को अपने ड्यूटी ऑफिस में छिपना पड़ा। वहां मरीजों ने इकट्ठा होकर दरवाजा तोड़ने की कोशिश की।


जमा-तियों की हर-कत से परेशान डॉक्‍टर्स ने LNJP के मेडिकल डायरेक्‍टर से शिकायत की है।मरीज ने बताया कि एक जमा-ती मरीज़ ने महिला रेजिडेंट डॉक्‍टर को गा-लि-यां देना और अश्‍-लील टिप्‍पणियां करना शुरू कर दिया। जब साथी डॉक्‍टर्स ने वि-रो-ध किया तो वार्ड के कई और मरीज जुट गए और डॉक्‍टर-स्‍टाफ को ध-म-का-ने लगे। सभी कर्मचारी भागकर ड्यूटी रूप में छिप गए तो भीड़ वहां पहुंचकर दरवाजा तो-ड़-ने की कोशिश करने लगी। डॉक्‍टर्स ने शिका-यत में कहा है कि ना तो सीएमओ, ना ही सिक्‍योरिटी वालों ने उनकी मदद की।

मेडिकल स्‍टाफ ने रखी ये मांगें

  • आरोपी मरीज के खि-ला-फ अस्‍पताल FIR दर्ज कराए।
  • सभी COVID वार्ड्स में ह-थि-यार-बंद पुलि-सवा-लों की ड्यूटी लगे।
  • लापरवाही बरतने वाले सिक्‍योरिटी ऑफिसर को सस्‍पेंड किया जाए।
  • सर्जिकल वार्ड में ड्यूटी पर तैनात सिक्‍योरिटी के खिलाफ ऐक्‍शन।
  • फ्लोर इंचार्ज से जवाब मांगा जाए और उनके खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई हो।

दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा है कि यह हम-ले का नहीं, बल्कि अभद्र व्‍यवहार का मामला है। मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है। इलाज के बाद मरीज को पुलि-स के हवाले कर दिया जाएगा। हमने अस्‍पतालों सुरक्षा बढ़ा दी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published.