Categories
News

देश में लगा फिर से लॉक’डाउन: स्कूल कॉलेज किए बं’द, अब नहीं होगा…

हिंदी खबर

मुंब’ई। कोरो’ना के बढ़’ते माम’लों को दे’खते हु’ए पु’णे के जि’ला प्रशा’सन ने ना’इट फ’र्फ्यू का ऐला’न क’र दि’या है। जि’ले में रा’त को 11 ब’जे से सुब’ह 6 ब’जे के दौ’रान गै’र-ज’रूरी गतिवि’धियों की इ’जाजत न’हीं हो’गी। इ’सके अला’वा स्कू’ल, कॉ’लेज औ’र प्रा’इवेट को’चिंग संस्था’नों को भी 28 फर’वरी त’क बंद र’खने का फैस’ला लि’या ग’या है। रेस्त’रां भी रा’त 1 ब’जे की बजा’य 11 ब’जे ही बं’द हों’गे।

प्रशा’सन का क’हना है कि डि’प्टी ची’फ मि’निस्टर अजि’त पवा’र औ’र अ’न्य सीनि’यर अफस’रों से मीटिं’ग के बा’द य’ह फै’सला लि’या ग’या है। क’र्फ्यू के फैस’ले का ऐला’न कर’ते हु’ए पु’णे के डिवि’जनल कमि’श्नर सौ’रभ रा’व ने क’हा कि जि’ले में वाय’रस के हॉट’स्पॉट्स की पह’चान क’र ली ग’ई है। इस’के अनुसा’र ही स’ख्ती बर’ती जा र’ही है।

आ’पको ब’ता दें कि दे’श के क’ई हि’स्सों में को’रोना वा’यरस ने दो’बारा से रफ्ता’र पक’ड़ ली है। इस बी’च को’रोना की इस दूस’री ल’हर में स’बसे ज्या’दा प्रभा’वित रा’ज्य म’हाराष्ट्र है। महा’राष्ट्र में को’रोना माम’ले ते’जी से ब’ढ़ र’हे है। प्रति’दिन द’र्ज कि’ए जा’ने को’रोना मा’मलों में इ’स ह’फ्ते अचा’नक से ते’जी दे’खी ग’ई है। नए को’रोना मा’मलों के बढ़’ने से रा’ज्य में एक्टि’व मा’मलों में 29 प्रति’शत का उछा’ल आ’या है।शनि’वार को रा’ज्य में लगा’तार दूस’रे दि’न 6000 से अधि’क न’ए मा’मले सा’मने आ’ए हैं। शनिवा’र को रा’ज्य में कोरो’ना वा’यरस के 6281 न’ए माम’ले सा’मने आ’ए।