Categories
News

दिसंबर तक लॉ’कडाउ’न -: अभी अभी देश में हुआ संपूर्ण बंदी का एेलान, कोरो’ना मौ’तों पर बड़ा फैसला……..

खबरें

को’रो’ना सं’कट के बीच अब जहां प्र’तिबंधों को हटा’या जा रहा है तो वहीं फ्रां’स में दोबा’रा लॉ’कडा’उन का एला’न किया गया है। यहां शुक्रवार यानी कल से
राष्ट्रपति मैक्रों ने बंद की घो’षणा की है। इस दौ’रान इम’रजें’सी से’वा’ओं को छो’ड़कर सम्पूर्ण लॉ’कडाउ’न रहेगा। बताया जा रहा है कि कोरो’ना की दूसरी लहार से देश बु’री तरह प्र’भावि’त हैं, समय रहते स’ख्त क’दम न उ’ठाये गए तो म’रने वालो का आं’कड़ा 4 लाख तक प’हुँच सकता है।

फ्रां”स में एक दिसंबर तक लॉक’डाउ’न का ए’लान

दरअसल, फ्रांस के राष्ट्रप’ति एमा’नुए’ल मै’क्रों ने को’विड-19 के म’द्देनज’र देश में दोबारा लॉ’कडा’उन लगाने का एला’न किया है। लॉ’कडाउ’न शुक्रवा’र से लागू होगा और एक दिसंबर तक रहेगा। लेकिन इस बार का लॉ’कडाउ’न पिछली बार की तुल’ना में अ’धिक लची’ला रहेगा।

लॉ’कडाउ’न में क्या खुले’गा और क्या रहेगा बं’द

दो’बारा लगने वाले इस लॉ’कडाउन में फ्रां’स के सभी स्कूल खुले रहेंगे। वहीं जनसेवा’एं और जरूरी कार्या’लय भी खोले जाने की अनुमति हैं। हालांकि जरुरी काम से ही घर से बाहर निकला जा सकता है। इसके लिए नि’यम ये है कि बाहर निकलने वालों को अपने साथ द’स्तावेज रखने होंगे, जिससे पता चल सके कि वे ज’रूरी काम से ही निकल रहे हैं। पुलि’स नि’गरा’नी करेगी कि नियम का उल’लंघन न हो। वहीं लॉ’कडाउ’न में बार और रे’स्टोरें’ट बंद रहेंगे।

फ्रांस में कोरो’ना का आंकड़ा:

बता दें कि फ्रांस में कोरो’ना वाय’रस ने फिर से वि’कराल रूप ले लिया है। यहां कोरो’ना की दूसरी ल’हर से जनजी’वन त्र’स्त है। पिछले 24 घंटे में फ्रां’स में 523 लोगों की मौ’त को’रोना के चल’ते हो गई है, जो अप्रैल के बाद सबसे ज्यादा है। वहीं आंक’ड़ों की बात करें तो एक दिन में फ्रांस में 33,417 नए कोरो’ना मा’मले सामने आ चुके हैं। सोमवार से मंगलवार के बीच फ्रां’स में 1194 माम’ले बढ़ गए हैं। इससे पहले मैक्रों कोरो’ना के बढ़ते मा’मलों के मद्देनज’र रक्षा प’रिषद की दो आपा’त बैठक भी ले चुके हैं।