Categories
News

Lockdown-: अभी अभी 3 नवंबर तक के लिए फिर से लगा लॉ’कडाउ’न, गृहमंत्री ने जारी किया…….

खबरें

उत्तर पूर्वी राज्य मिजोरम के आइजोल नगर निगम क्षेत्र में मंगलवार से लॉ’क’डा’उ’न लागू कर दिया जाएगा। मि’जोरम सर’का’र के डि’पा’र्टमेंट ऑफ इं’फॉर्मे’शन एं’ड प’ब्लिक रि’लेश’न ने बताया कि मंग’लवार सुबह साढ़े चार बजे से 3 नवं’ब’र साढ़े चार बजे तक आ’इजो’ल नगर निगम क्षेत्र में लॉ’कडा’उन लागू कर दिया जाएगा। DIPR ने ट्वीट कर जानकारी दी कि सोमवार को राज्य के गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के बीच में एक इ’मरजें’सी मी’टिंग हुई, जिसमें आइ’जोल नगर निगम क्षेत्र में लॉ’कडाउ’न लागू करने को लेकर फै’सला किया गया।

मिजोरम में लगातार बढ़ रहे है कोरो’ना के मा’मले

मिजोरम में दो निजी स्कूलों के 15 छात्रों समेत 58 और लोगों के कोरो’ना वाय’रस से सं’क्रमित पाए जाने के बाद सं’क्रमि’तों की कुल संख्या बढ़कर रविवार को 2,447 हो गई। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि आइजोल जिले में सबसे अधिक 44 नए मा’मले सामने आए। इसके अला’वा ना’हतिया’ल और को’लासिब में पांच-पांच और सरछिप तथा खावजोल में दो-दो लोग सं’क्रमि’त पाए गए। मि’जोरम में अभी 249 मरी’जों का इला’ज चल रहा हैं। राज्य में 2,198 लोग ठीक हो चुके हैं।

अधिकारी ने बताया कि राज्य में अभी तक कोरो’ना वा’यरस से किसी की मौ’त नहीं हुई है। इस बीच, मि’जो’रम सर’कार ने स्था’नीय स्तर पर कोरो’ना वा’यर’स सं’क्रम’ण के मा’मलों में वृ’द्धि के चलते सोमवार से 10वीं और 12वीं कक्षाओं के छात्रों के लिये खो’ले गए स्कूलों को दो’बारा बंद करने का निर्ण’य लिया है। इन स्कूलों को 16 अक्टूबर को खोला गया था।