Categories
Other

4 मई से कोरोना पर नई गाइडलाइन, लॉकडाउन बढ़ने का साफ इशारा

मोदी सरकार ने देश में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू किया है लेकिन अब सेसा लगता है इसे आगे बढ़ा दिया जाएगा।बता दें सरकार ने स्पष्ट संकेत दिए हैं कि देशव्यापी लॉकडाउन को 3 मई से आगे भी बढ़ाया जाएगा लेकिन कई जगहों पर छूट दी जाएगी।

3 मई को लॉकडाउन की अवधि समाप्त होगी और इस बीच, बुधवार को गृह मंत्रालय की प्रवक्ता ने बताया कि 4 मई से नई गाइडलाइंस प्रभावी हो जाएंगी। इसका मतलब साफ है कि तीन मई के बाद भी लॉकडाउन में पूरी तरह से छूट नहीं दी जाएगी। कुछ रियायतों के साथ लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है।


गृह मंत्रालय की प्रवक्ता ने अपने एक ट्वीट में कहा कि COVID19 से लड़ने के लिए नए दिशानिर्देश 4 मई से प्रभावी हो जाएंगे, जो कई जिलों को काफी हद तक राहत देंगे। इस संबंध में विवरण आने वाले दिनों में सूचित किया जाएगा।

गृह मंत्रालय की ओर से यह भी बताया गया कि MHA ने आज lockdown स्थिति पर एक व्यापक समीक्षा बैठक की। अब तक लॉकडाउन के कारण स्थिति में जबरदस्त लाभ और सुधार हुआ है। हम इस लाभ को आगे गंवा नहीं सकते। लॉकडाउन दिशानिर्देशों को 3 मई तक सख्ती से पालन करना चाहिए।


गृह मंत्रालय की तरफ से जारी दिशानिर्देश के अनुसार सभी राज्यों को फंसे हुए लोगों को भेजने, अपने यहां बुलाने के लिये नोडल प्राधिकारी नियुक्त करने होंगे और मानक प्रोटोकॉल तैयार करना होगा। नोडल अधिकारी अपने राज्यों या केंद्रशासित क्षेत्रों में फंसे लोगों को पंजीकृत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.