Categories
Other

क्या लॉकडाउन के बाद खुलेंगे सिनेमाघर, ऐसी हो रही हैं खुलने की तैयारी

देश में अब तक मरीजों की संख्या 24000 के पार पहुंच चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 18668 केस सामने आ चुके हैं. वहीं 775 लोगों की इससे मौत हो चुकी है.इसमें से 5062 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है. भारत में सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या महाराष्ट्र में हैं. अब ये सवाल उठ रहा हैं की क्या 3 मई को लॉकडाउन खत्म होगा. अगर खत्म हो गया तो क्या सिनेमाघरों में सिनेमा दिखाया जायेगा.

उम्मीद की जा रही है कि 3 मई के बाद लॉकडाउन खोल दिया जाएगा और ऐसे में फिल्म प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन, एक्सिबिशन विभाग समेत पूरी चेन के लोग आपस में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात कर रहे हैं. फिल्म को सिनेमाघरों में स्क्रीनिंग कराने वाली टीम्स लॉकडाउन खुलने के लिहाज से पूरी तैयारी कर रही हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक सिंगल स्क्रीन एक्सिबिटर अक्षय राठी ने बताया कि दर्शकों के दिलों में बैठे डर का सामना करना एक बहुत बड़ी चुनौती है और इसकी चर्चा जरूरी है.

उन्होंने कहा, “सिनेमाघर पूरी सेफ्टी मेजर्स फॉलो करेंगे, तब भी अगर इस बारे में कोई निर्देश जारी नहीं किए जाते हैं. इस बारे में बहुत सी चीजें डिसकस की गई हैं. सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दर्शकों के बीच में सीट्स छोड़ने की बात हुई है. चाहे ऐसा इंडीविजुअल लेवल पर हो या ग्रुप्स या कपल्स के लेवल पर. मास्क और सैनिटाइजर कंपलसरी करने और स्टाफ को PPE किट उपलब्ध करवाने की बात हो रही है.

PVR के सीईओ ज्ञानचंदानी का कहना है कि देशभर के दर्शकों का कॉन्फिडेंस जीतना सबसे ज्यादा चुनौती का काम होगा. उन्होंने कहा कि इस हालात में हम चाहते हैं कि हम अपने दर्शकों को स्वस्थय और सुरक्षित रखें. हम ये भी चाहते हैं कि हमारा स्टाफ और हमारी सप्लाई चेन पूरी तरह से सैनिटाइजेशन मानकों को पूरा करे. सैनिटाइजेशन के अलावा हम सभी के लिए थर्मल चेक को कंपलसरी करने के बारे में सोच रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.