Categories
Other

प्रदेश में कोरोना का कहर, रेड जोन इलाके में 25 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन !

 देश में कोरोना महामारी का कहर तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए अभी देश में तीन मई तक के लिए लॉकडाउन लागू है। प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन 25 मई तक बढ़ाए जाने की बात चल रही है।

इसके साथ ही मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर व उज्जैन और मुरैना में लॉकडाउन 25 मई तक बढ़ाया जा सकता है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते बुधवार की रात को ही संकेत दे दिए थे कि कोरोना के प्रसार पर पूरी तरह से नियंत्रण नहीं होने पर प्रदेश में लॉकडाउन तीन मई से आगे भी जारी रह सकता है।लेकिन यह खबर भी सामने आ रही है कि जहां कोरोना का असर कम होता जाएगा, वहां ढील बढ़ती जाएगी।

यहां बता दें कि संक्रमण से बचने की सावधनियों के साथ व्यवसाय खोलने की अनुमति बढ़ाई जाएगी। हालांकि चंबल संभाग के मुरैना को छोड़कर पूरे संभाग में अभी 10 से ज्यादा केस सामने नहीं आए है। वहीं मुरैना में 16 मामले अब तक सामने आ चुके हैं।

यह कहा था मुख्मंत्री शिवराज ने

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बीते बुधवार को कहा था कि ‘आधा मध्यप्रदेश कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुका है। कुछ जिले ऐसे हैं, जहां एक-दो केस आ रहे हैं। इन जिलों को भी कंट्रोल कर लिया है। लेकिन भोपाल, इंदौर, उज्जैन और खरगोन और मुरैना की स्थिति देखकर नहीं लगता कि 3 मई को यहां लॉकडाउन हटा पाएंगे। अभी मुरैना रेड जोन में भी चल रहा है। जिससे उसके संकेत भी बन रहे है। हालांकि यह तो समय ही बताएगा कि मुरैना में लॉकडाउन बढ़ेगा अथवा नहीं’।

Leave a Reply

Your email address will not be published.