Categories
Other

आज रात देश को संबोधित कर सकते हैं पीएम मोदी, दो हफ्ते और बढ़ सकता है लॉकडाउन

देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है. हालांकि राज्यों के मुखमंत्रियों के साथ हुई बैठक के बाद अब इस लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात देश को संबोधित कर सकते हैं. इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी लॉकडाउन को बढ़ाए जाने का ऐलान कर सकते हैं.

दरअसल, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की. इस बैठक में ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की राय दी है. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने जाने के संकेत दिए हैं. अब 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है.

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले पीएम मोदी ने कहा- लॉकडाउन की बात करते हुए मैंने कहा था- जान है तो जहान है। जब मैंने राष्ट्र के नाम सन्देश दिया था, तो प्रारम्भ में बल दिया था कि हर नागरिक की जान बचाने के लिए लॉकडाउन और Social Distancing का पालन बहुत आवश्यक है।

पीएम मोदी की मुख्यमंत्री के साथ बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की मांग की है. केजरीवाल ने ट्वीट करके दिया संकेत कि लॉकडाउन आगे बढ़ सकता है। केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा -लॉकडाउन बढ़ाने का PM का फैसला सही, कई विकसित देशों से बेहतर भारत की स्थिति।

अरविंद केजरीवाल से बैठक में कहा कि लॉकडाउन बढ़ाए जाने का फैसला राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए. राज्य अपने स्तर पर फैसला करेंगे तो उतना असर नहीं होगा. वहीं किसी तरह की ढील दी जाए तो किसी भी सूरत में ट्रांसपोर्ट नहीं खुलना चाहिए. न रेल, न सड़क और न एयर ट्रांसपोर्ट.

Leave a Reply

Your email address will not be published.