Categories
Other

इन शहरों में 20 अप्रैल तक लॉकडाउन में दी जा सकती हैं ढील

दुनियाभर में कोरोना के मरीजों की संख्या 19 लाख को पार कर गई है. वहीं दुनियाभर में करीब एक लाख 20 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. दुनियाभर में करीब 586,941 लाख केस सिर्फ अमेरिका में हैं. इसके बाद 170,099 के साथ स्पेन दूसरे नंबर पर तो इटली 159,516 केस के साथ तीसरे नंबर पर है. बता दें कि अमेरिका के न्यूयॉर्क में कोरोना मरीजों की संख्या और चीन और यूके से ज्यादा हो गई है.

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लॉकडाउन की अवधि आगे बढ़ाते हुए इसे तीन मई तक लागू कर दिया है. देश के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन बढ़ाने का एलान करने के साथ यह भी कहा कि कुछ इलाकों में 20 अप्रैल के बाद लॉकडाउन में छूट दी जा सकती है. जिन इलाकों में हॉटस्पॉट नहीं बढ़ेंगे और स्थिति सामान्य रहेगी वहां 20 अप्रैल से लॉकडाउन में कुछ रियायत दी जा सकती है.

बता दें कि इनमें झारखंड के राजनंदगांव, दुर्ग और विलासपुर जिले, कर्नाटक के देवनगरी, उडुपी, टुमकुर और कोडगू जिले, महाराष्ट्र का गोंदिया जिला, हरियाणा के पानीपत, रोहतक और सिरसा, बिहान के पटना और मुंगेर में 14 दिन से कोई मामला नहीं मिला है. वहीं, केरल के वायनाड और कोट्टयम, मणिपुर का वेस्ट इंफाल, गोवा का साउथ गोवा, जम्मू-कश्मीर का राजौरी, मिजोरम का आइजल वेस्ट, पंजाब का एसबीएस नगर, राजस्थान का प्रतापगढ़, तेलंगाना का भद्राद्रि, कोट्टागुड़म, उत्तराखंड का पौड़ी गढ़वाल और पुडुचेरी का माहे जिला भी इसी सूची में है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.