Categories
News

अभी अभी देश में फिर से लागू होगा लाॅ”कडाउ’न? PM मोदी एक आर फिर लेने जा रहे…

खबरें

देश में कोरो’ना के ल’गाता’र बढ़ते मरीजों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों की आज अहम बैठक बुलाई है। कई राज्यों में को’रो’ना म’हामा’री के फिर से तेजी से पैर पसा’रने से चिंतित प्र’धान’मं’त्री नरेंद्र मोदी विभिन्न राज्यों के मु’ख्यमंत्रि’यों के साथ मंगलवार को बैठक करेंगे। मु’ख्यमंत्रि’यों के साथ राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी भी इसमें शा’मिल होंगे। वह कोरो’ना वैक्सी’न के वि’त’रण के लिए अ’प’नाई जाने वाली योज’ना को लेकर भी वि’चार वि’मर्श करेंगे। यह बैठक वीडि’यो कॉ’न्‍फ्रेंसिं’ग के जरिए होगी।

सूत्रों के अनुसार, इसमें दिल्ली के मु’ख्यमं’त्री अरविंद के’जरीवा’ल और बंगाल की मुख्यमं’त्री ममता बनर्जी भी शा’मिल होंगी। इससे पहले भी पी’एम इस मुद्दे को ले’कर बै’ठक कर चुके हैं।इस बैठक में कोरो’ना म’हा’मा’री रो’कने की आगे की रण’नी’ति के साथ ही वै’क्सी’न आने की स्थिति में बन’ने वाली व्य’वस्था पर मंथ’न होगा। यह खब’र सामने आने के बाद अ’टकलें जोर पकड़ने लगी हैं कि क्या देश में एक बार फिर लॉ’कडाउ’न या Cu’rfew लगने जा रहा है। हाल के दिनों में कोरो’ना प्र’भावि’त राज्यों, मध्यप्रदेश, गुजरात और रा’जस्था’न में नाइ’ट Curfew लगाया गया है।

भारत में अभी कोरो’ना का सबसे ज्यादा कह’र दिल्ली में देख’ने को मिल रहा है। यहां रवि’वार को लगातार तीसरे दिन 100 से ज्यादा मरी’जों ने दम तोड़ा। स’रकार ने मा’स्क लगाने और शा’रीरि’क दूरी बनाए रखने को लेकर स’ख्त नियम बनाए हैं, लेकिन जनता इनका पालन करती नजर नहीं आ रही है। यही कारण है कि प्रशा’सन ने दो बाजारों को बंद कर दिया है। वहीं देश में बीते चौबी’स घंटों में करीब 45 हजार नए मा’मले आए सामने। इसके साथ ही म’हामा’री को मा’त देने वालों का आंकड़ा 85.53 लाख पहुंच गया, लेकिन एक लाख 33 हजार से अधिक लोगों की जा’न भी जा चुकी है। कुछ राज्यों को छोड़कर देश में कोरो’ना सं’क्र’मण की रफ्ता’र थमी जरूर है लेकिन कुल सं’क्रमि’तों की संख्या 91 लाख को पार कर गई है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को को’रो’ना म’हामा’री पर नियं’त्र’ण को लेकर केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने आ’रोप लगाया कि कोरो’ना म’हामा’री के खि’लाफ लड़ाई बहुत ही लचर रही है, जिसके चलते लाखों लोग गरीबी के गर्त में चले गए हैं। साथ ही छात्रों का भ’विष्य भी खराब हो रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, “मो’दी स’रकार के अनियोजित लॉ’कडाउ’न ने लाखों लोगों को गरी’बी में धकेल दिया। नागरिकों के स्वास्थ्य को ख’तरे में डाल दिया गया और छात्रों के भविष्य से स’मझौ’ता किया गया।” एक दूसरे ट्वीट में उप्र स’र’का’र को घेरते हुए कहा कि हा’थर’स का पी’ड़ित प’रिवार राज्य में सु’रक्षि’त नहीं है।