Categories
News

ल’व जेहा’द के खिला’फ सबसे बड़ी लल’कार, CM यो’गी ने किया बड़ा ऐलान

ब्रेकिंग न्यूज़

लव जेहाद के खिलाफ सबसे बड़ी ललकार, CM योगी ने किया ये बड़ा ऐलान

यू’पी के सी’एम यो”गी (CM Yogi) आदित्य’नाथ ने लव जे’हाद के खि’लाफ़ जल्द क’ठोर कानू’न बनाने का ऐला”न किया है.

खास बातें

  • सीए’म यो’गी ने लव जेहा’द करने वालों को चेता’वनी दी
  • RSS ने सी’एम यो’गी का सम’र्थन किया
  • इला’हाबाद हा’ई को’र्ट ने शा’दी के लिए ध’र्म परि’वर्तन को अवै’ध बताया

लखनऊ: यू’पी के सीए’म यो’गी (CM Yogi) आदि’त्यना’थ ने लव जेहा’द के खिला’फ जल्द क’ठोर कानू’न बना’ने का ऐलान किया है. जौन’पुर की चुना’वी रै’ली में यो’गी आदित्य’नाथ ने कहा कि यू’पी में बह’न-बेटि’यों की इज्ज’त से खिल’वाड़ करने वा’लों पर सख्त कार्र’वाई की जा’एगी. इससे पहले इलाहा’बाद हाई’कोर्ट ने सिर्फ शा’दी के लिए ध’र्म परि वतर्न को अ’वैध बता’या था. जिस के बाद अब उ’त्तर प्रदे’श में ल’व  जे’हाद (Love Jihad) करनेवा’लों पर ‘योगी अटै’क’ की तैया’री शुरू कर दी गई है.

सीए’म यो’गी ने ल’व जेहा’द करने वालों को चेता’वनी दी
अपने स’ख्त अंदा’ज के लिए विख्या’त उत्त’र प्र’देश के मुख्य’मंत्री यो’गी आदि’त्यना’थ ने अब रा’ज्य में लव  जेहा’द करने वालों को आ’खिरी चेताव’नी दी है. जौन’पुर की चुना’वी रैली में यो’गी आदित्य’नाथ ने कहा कि यू’पी में बह’न-बेटि’यों की इज्ज़’त से खिल’वाड़ करने वा’लों से निप’टने के लिए ज’ल्द ही नया का”नून लाया जा”एगा. जानबू’झकर भोली भा’ली लड़’कियों को अपने जाल में फंसा’कर उनका ध’र्म परि’वर्तन कर’वाने वालों के खि’लाफ सख्त कार्र’वाई की जा’एगी. 

सीए’म के ऐला’न से यूपी में सिया’सत ग’र्माई
मुख्य’मंत्री यो’गी आदित्य’नाथ के इस ऐला’न के साथ ही उत्त’र प्रदे’श में सिया’सत भी गर’मा गई है. अयो’ध्या माम’ले में सु’न्नी व’क्फ बोर्ड की पैरो’कारी कर चुके जफर’याब जिला’नी ने कहा कि अस’ल मुद्दों से ध्या’न भटका’ने के लिए यो’गी आदित्य’नाथ ऐसी बा’तें कर रहे हैं. उन्हों’ने कहा कि अस’ल मु’द्दे रोजी रो’टी और बेरोज’गारी हैं. ये जन’ता के साम’ने न आ जाएं, इस’लिए वे अप’ना और मीडि’या का व’क्त जाया कर रहे हैं. 

का’नून से किसी समु’दाय को नुक’सान पहुंच’ता है तो ठी’क नहीं है: उमर इलि’यासी
ऑल इंडि’या इमा’म संग’ठन के अध्य’क्ष उमर अह’मद इलि’यासी ने कहा कि  यूपी सर’कार के का’नून से यदि किसी समु’दाय को नुक’सान होता हो तो ये ठी’क नही है. जबर’दस्ती ध’र्म परिव’र्तन की इस्ला’म इजा’जत नही देता है अग’र कोई अप’नी म’र्जी से इस्ला’म ध’र्म अपना’ता है तो इस्ला’म इसकी इजा’जत देता है. 

हाथ’रस पीड़ि’ता को न्याय देते तो ठी’क रहता: रण’दीप सुरजे’वाला
कां’ग्रेस प्रव’क्ता रण’दीप सुरजे’वाला ने पट’ना में प्र’चार करते हुए कहा कि सीए’म यो’गी यदि लव  जे’हाद पर का’नून बनाने के बजा’य हाथ’रस में द’लित लड़’की के साथ हुए अत्या’चार पर न्या’य देते तो ज्या’दा अच्छा रहता. तब उस’का पूरा यू’पी धन्य’वाद देता. आखि’रकार उस पीड़ि’ता के साथ न्या’य कब होगा. 

RSS ने सी’एम यो’गी का सम’र्थन किया
वहीं सी’एम योगी के फेव’र में भी तमा’म आवा’जें साम’ने आई हैं. RSS ने’ता इंद्रे’श कुमा’र ने कहा कि भा’रत एक लोक’तांत्रिक और धर्म निर’पेक्ष देश है. लव जे’हाद पर को’र्ट ने भी कहा है कि भो’ली भाली लड़’कियों को अपने प्यार के जा’ल में फं’सा कर धो’खे से ध’र्म परिव’र्तन का दबा’व डाल’कर नि’काह कर’ने से समा’ज में हिं’सा पनप’ती है. इसके लिए कानू’न जरू’री है. 

मज’हब परिव’र्तन कर’वाने वालों पर होगी स’ख्त कार्र’वाई
यूपी के अल्पसं’ख्यक कल्या’ण विभा’ग मं’त्री मोह’सिन रजा ने क’हा कि प्रदे’श में भोले-भाले लड़के-लड़’कियों को प्या’र के जाल में फंसा’कर ध’र्म परिव’र्तन की घट’नाएं बढ़’ती जा रही हैं. इसे देख’ते हुए सीए’म यो’गी ने ल’व जेहा’द पर कड़ा का’नून बना’ने का फैस’ला किया है. इस का’नून में कड़े प्राव’धान करके ऐसे का’मों में लगे लोगों के खि’लाफ सख्त कार्र’वाई की जाएगी.

इलाहा’बाद हा’ई को’र्ट ने शादी के लिए ध’र्म परिव’र्तन को अवै’ध बता’या
बता दें कि इस’से पह’ले 29 सितं’बर को इलाहा’बाद हाई को’र्ट ने फैस’ला दिया था कि मह’ज शा’दी करने के लिए ध’र्म परिव’र्तन वै’ध नहीं है. इस केस में हि’न्दू लड़’कियों ने ध’र्म बदल’कर मुस्लि’म ल’ड़के से शा’दी की थी. सवा’ल था कि क्या हि’न्दू लड़’की ध’र्म बदल’कर मुस्लि’म लड़के से शा’दी कर सक’ती है और यह शा’दी वैध होगी. कुरा’न की हदी’सो का ह’वाला देते हुए को’र्ट ने कहा कि इस्ला’म के बारे में बिना जाने और बिना आ’स्था विश्वा’स के धर्म बद’लना स्वी’कार्य नहीं है.