Categories
News

लव जि’हाद की एक और घट’ना आई सा’मने,हिं’दू यु’वती को लेकर भागा था बि’लाल, युव’ती के खर्च कर दिए ला’खों रूप’ये पु’लिस भी है’रान!

ब्रेकिंग न्यूज़

दे’श के अल’ग अल’ग हि’स्सों से ल’व जि’हाद की लगा’तार घटनाएं सा’मने आ रही है. खास’कर इन दिनों उत्त’र प्रदे:श तो ल’व जि:हाद का अ’ड्डा बन चु’का है. यहां से रों’गटे ख’ड़े करने वाले मा’मले सा’मने आ रहे हैं. क्यों कि यहां मु’स्लिम लड़’के अप’ना ध’र्म छिपा’कर हिं’दू लड़’कियों को प्रे’म जाल में फं’साते हैं और फि’र धर्मां’तरण करा’ने के लिए मज’बूर कर’ते हैं. गौर कर’ने वा’ली बात तो ये है कि ये जिहा’दी जि’स लड़’की को भगा’कर ले जाते हैं वो अप’ने घर से ग’हने और अच्छी खा’सी रक’म ले’कर जाती है.

इ’सी बी’च यू’पी के बरे’ली से चौं’काने वा’ला ल’व जिहा’द का माम’ला साम’ने आ’या है. इस मा’मले को लेक’र 20 अक्टू’बर को हिं’दू संग’ठनों ने जम’कर प्रद’र्शन भी कि’या था. दरअ’सल कि’ला था’ना क्षेत्र से बिला’ल ना’म का मु’स्लिम युव’क हिं’दू युव’ती को भ’गा ले गया. लड़’की की त’लाश में पु’लिस को रा’त-दि’न एक कर’ना पड़ा. पांच दिन तक पु’लिस की टी’में पां’च गा’ड़ियों से दि’ल्ली-अज’मेर के साथ दू’सरे शह’रों की धू’ल फां’कती रहीं. एस’ओजी के दरो’गा श्रीश’चंद और था’ना कि’ला के चौ’की प्रभा’रियों की टी’में बिला’ल के साथ गई लड़’की की पह’ली बार लोके’शन मि’लने के बाद ही उस’के पीछे लग गईं थी.

इ’धर-उ’धर की खा’क छान’ने के बाद ये स’भी टी’में दि’ल्ली में मि’लीं. यहां बि’लाल की नई लोके’शन अज’मेर में मि’ली तो कुछ टी’में अज’मेर निक’ल गईं. कुछ ने दि’ल्ली में ही डे’रा डाला. पांच गा’ड़ियों से 27 लो’गों के स्टा’फ ने कई बार दि’ल्ली और अज’मेर के बीच चक्क’र काटे. तब कहीं बि’लाल और ल’ड़की के बारे में सटी:क जान’कारी मि’ली और फिर उन्हें हिरा’सत में लि’या गया. मगर इ’सके बाद जो खुला’सा हुआ वो आ’पका भी सि’र हिला देगा.

दरअ’सल 17 अक्टू’बर को बि’लाल के साथ गई लड़’की के पि’ता ने था’ना कि’ला में द’र्ज क’राई गई एफ’आई’आर में आ:रोप लगा:या था कि वो आठ ला’ख रुप’ये कै’श और सो’ने के जेव’र ले गई है. मगर अब बि’लाल ने पूछ’ताछ में क’बूल किया है कि वो साढ़े पां’च ला’ख रुप’ये लाई थी.

जिस’में से उन्हों’ने 1 ला’ख 30 हजा’र रुप’ये ख’र्च कर दिए. ज्या’दातर पै’सा घूम’ने-फि’रने, गाड़ी-हो’टल के किरा’ए में खर्च हुए. एक ला’ख रुपये व’कील को दे दिए गए, बाकी 3 ला’ख 20 ह’जार रुप’ये की रकम पुलि’स ने बरा’मद कर ली. मगर पुलि’स हैरा’न इस बात को ले’कर आ’खिर 1 ला’ख 30 ह’जार रुप’ये घूम’ने फिर’ने, होट’ल गा’ड़ी में कै’से ख’र्च कर दिए. आ’खिर इन्हों’ने ऐ’सा क्या कि’या इतनी ब’ड़ी रक’म ख’र्च कर डाली.

इस’के अला’वा घर से भा’गे इस प्रे’मी जो’ड़े के तेव’र देख’कर पुलि’स स’कते में है. अज’मेर से गिर’फ्तारी के बाद बिला’ल ने लड़’की से नि’काह कर लेने का दा’वा कि’या तो लड़’की भी उस’के बचा’व में पूरी ताक’त से जु’टी रही. कानू’न के कि’सी मं’झे खि’लाड़ी की त’रह ल’ड़की ने अ’पने का’नूनी अधि’कारों का पाठ पह’ले अस्प’ताल में मेडि’कल स्टा’फ को पढ़ा’या फिर पु’लिस और मजि’स्ट्रेट के साम’ने भी एक के बाद एक द’लीलें रख’ती रही. दरअ’सल ला’पता होने के बाद लड़’की का एक वीडि’यो भी सा’मने आया था जि’समें वो का’फी अस’हज नज़र आई थी. लड़’की के पि’ता ने भी इस वीडि’यो को ले’कर ब’यान दि’या था कि बे’टी से द’बाव डाल’कर ये बन:वाया गया है.

जान’कारी के मुता’बिक बिला’ल अक्स’र हिं’दू लड़के की तरह रहा क’रता था. उसके कुछ और दो’स्त भी तिल’क लगाते थे और हा’थ में रक्षा’सूत्र बां’धते थे, जिसे देखक’र लगता था कि वे हिं’दू ही हैं. जब वो हिंदू युव’ती को भग’कार ले  ग’या तब आस पास के लो’गों को प’ता चला कि वो मुसल’मान था.